जापान के लोगों को नहीं अपने प्रधानमंत्री पर भरोसा, सर्वे की रिपोर्ट
जापान के लोगों को नहीं अपने प्रधानमंत्री पर भरोसा, सर्वे की रिपोर्ट
Share:

टोक्यो: जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा की कैबिनेट अनुमोदन रेटिंग कुछ सप्ताह पहले 63.2 प्रतिशत के रिकॉर्ड उच्च स्तर की तुलना में अब तक की सबसे कम 51.0 प्रतिशत हो गई है।

दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी क्योडो न्यूज सर्वेक्षण के निष्कर्षों के अनुसार, अक्टूबर 2021 में पदभार संभालने के बाद से पिछले सप्ताहांत में किशिदा सरकार की अनुमोदन रेटिंग सबसे कम थी।

पूर्व प्रधान मंत्री शिंजो आबे के लिए राज्य के अंतिम संस्कार पर एक संसदीय बहस की आवश्यकता है, सर्वेक्षण में शामिल लोगों में से 61.9 प्रतिशत के अनुसार, जबकि 53.3 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि वे इसके खिलाफ हैं।

किशिदा प्रशासन ने 10 जुलाई को हाउस ऑफ काउंसिलर्स चुनाव जीतने के बाद सत्तारूढ़ गठबंधन दलों के समर्थन में अपनी सबसे बड़ी वृद्धि का अनुभव किया और 8 जुलाई को एक अभियान रैली के दौरान गोली मारकर हत्या के बाद आबे की मृत्यु हो गई।
हालांकि, शिंजो आबे के लिए राज्य अंतिम संस्कार आयोजित करने के सरकार के फैसले ने विपक्ष और जनता की कड़ी आलोचना की, जिन्होंने कहा कि इस तरह के अंतिम संस्कार के आयोजन के लिए कोई कानूनी प्रावधान नहीं हैं।

देश भर में कोविड-19 संक्रमण में वृद्धि और बढ़ती वस्तुओं की कीमतों के कारण रहने का बढ़ता खर्च किशिदा मंत्रालय के लिए लोकप्रियता में नुकसान के और कारक थे।  अध्ययन से पता चला है कि 53.3 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने नए मामलों में वृद्धि पर सरकार की प्रतिक्रिया का समर्थन किया, जो 11-12 जुलाई को लिए गए पूर्व सर्वेक्षण से 7.7 प्रतिशत अंक नीचे था।

28.1 प्रतिशत की तुलना में जो सरकार की मूल्य-नियंत्रण नीतियों का समर्थन करते हैं, लगभग 63.6 प्रतिशत उनमें से अस्वीकार करते हैं।

संयुक्त राष्ट्र शांति सैनिकों द्वारा पूर्वी कांगो में की गई गोलीबारी

बोस्निया ने प्रवासी श्रमिकों के पहले समूह को पाकिस्तान वापस किया

ईरान: परमाणु वार्ता में हो रही है प्रगति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -