उत्तर कोरिया की मिसाइलों से जापान में दहशत, लोगों से बंकरों में जाने की अपील

उत्तर कोरिया की मिसाइलों से जापान में दहशत, लोगों से बंकरों में जाने की अपील
Share:

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया ने आज गुरुवार (3 नवंबर) को भी हथियारों का परीक्षण जारी रखा है। उसने एक संदिग्ध अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल समेत कम से कम तीन मिसाइलें दागीं, जिसने जापान सरकार को इमरजेंसी में बाहर निकलने की सलाह जारी करने के लिए विवश कर दिया है। जापान सरकार ने अपने देश के लोगों से घरों से न निकलने का अनुरोध किया है और देश में अस्थायी रूप से बुलेट ट्रेनों के ऑपरेशन पर भी रोक लगा दी है। बता दें कि, बीते कुछ महीनों में उत्तर कोरिया के हथियार परीक्षणों की ये नई सीरीज है।

इसके पहले बुधवार को उत्तर कोरिया ने समुद्र में 20 से भी अधिक मिसाइलें दागी थीं, जो कि एक दिन में सर्वाधिक दागी गईं मिसाइलों की तादाद है। दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने बताया कि उसने अपन राजधानी प्योंगयांग के नजदीक सुबह 7 बजकर 40 मिनट पर मिसाइल दागी थी,  जिसके एक घंटे के बाद उसने काचेओन शहर से दो छोटी दूरी की मिसाइलें छोड़ी। हालांकि दक्षिण कोरियाई अधिकारियों ने इस विशेष उड़ान के संबंध में अधिक जानकारी नहीं दी है।

इस बीच जापान के पीएम फुमियो किशिदा के दफ्तर ने मियागी, यामागाटा और निगाटा के उत्तरी प्रान्तों में निवासियों के लिए अलर्ट जारी क्र दिया है, उन्हें मजबूत इमारतों या फिर बंकरों में जाने के लिए कहा गया है। जिन क्षेत्रों में चेतावनी जारी की गई थी, वहां से अभी तक किसी भी किस्म के नुकसान या किसी के जख्मी होने की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। मिसाइल अलर्ट के बाद उक्त क्षेत्रों में बुलेट ट्रेन सेवाओं को अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया गया था। जापानी प्रधानमंत्री किशिदा ने उत्तर कोरिया के प्रक्षेपण की निंदा करते हुए कहा कि अधिकारी हथियारों के विवरण का विश्लेषण कर रहे हैं।

हिजाब पहनने के बाद भी छात्राओं को यूनिवर्सिटी में एंट्री नहीं, तालिबानी अधिकारी ने डंडे मारकर भगाया

भारत का कफ सिरप पीने से मर गए 66 बच्चे ? जानिए क्या बोली गाम्बिया सरकार

यूक्रेन पर कब और कहाँ किया जाए परमाणु हमला ? रूस सेना में होने लगी चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -