यूक्रेन पर कब और कहाँ किया जाए परमाणु हमला ? रूस सेना में होने लगी चर्चा
यूक्रेन पर कब और कहाँ किया जाए परमाणु हमला ? रूस सेना में होने लगी चर्चा
Share:

मॉस्को: रूसी सेना के वरिष्ठ अधिकारी अब इस बात पर विचार-विमर्श करने लगे हैं कि यूक्रेन में कब और किस तरह परमाणु हथियारों का इस्तेमाल किया जाए। एक रिपोर्ट में इस संबंध में दावा किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि रूसी फ़ौज के अधिकारियों की चर्चा अब परमाणु हथियारों के इस्तेमाल को लेकर चल रही है। बता दें कि अमेरिका पहले ही इस प्रकार की चेतावनी दे चुका है कि, रूस यूक्रेन में परमाणु हथियारों से हमला कर सकता है। अब इस ताजा रिपोर्ट ने चिंता को और बढ़ा दिया है।

हालाँकि, एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन इस बैठक में शामिल नहीं थे। रिपोर्ट के अनुसार, बैठक से पता चलता है कि परमाणु हथियारों के उपयोग को लेकर पुतिन के बार-बार दिए गए बयान किसी घमकी से अधिक हो सकते हैं। इसमें कहा गया है कि चर्चा ने जो बाइडन प्रशासन को भी परेशानी में डाल दिया है। यूक्रेन में संभावित परमाणु हथियारों के इस्तेमाल पर रूसी चर्चा ने उसकी हार की तरफ भी संकेत किया है। दरअसल, रूसी जनरल युद्ध के मैदान में अपनी नाकामियों के चलते निराश हैं, इसीलिए वे परमाणु हथियारों के इस्तेमाल पर चर्चा कर रहे हैं।

हालांकि, अमेरिकी अधिकारियों ने मीडिया को बताया है कि अभी भी इस बात का कोई सबूत नहीं है कि रूस अपने परमाणु हथियारों को तैनात कर रहा है या यूक्रेन पर इन हथियारों से हमले की कोई तैयारी कर रहा है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि रूसी सेना के अधिकारियों की बातचीत के संबंध में खुफिया जानकारी अक्टूबर के मध्य में अमेरिकी सरकार के भीतर प्रसारित की गई थी। CIA के डायरेक्टर विलियम जे. बर्न्स ने पहले कहा था कि जीत दर्ज करने के लिए व्लादिमीर पुतिन की "संभावित हताशा" और युद्ध में रूस की विफलताएं रूस को परमाणु हथियार का उपयोग करने के लिए प्रेरित कर सकती हैं।

OMG! पैदा हुआ मरा बच्चा, डॉक्टरों ने ऐसे कर दिया जिंदा

CAA को लेकर बांग्लादेश के मंत्री ने दिया बड़ा बयान, गैर-मुस्लिमों को नागरिकता देता है ये कानून

CAMERA में नंगे पैर तो कमरे में चप्पल पहने दिखे मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -