जन्माष्टमी: आज श्री कृष्ण जैसी संतान पाने के लिए करें यह उपाय
जन्माष्टमी: आज श्री कृष्ण जैसी संतान पाने के लिए करें यह उपाय
Share:

आज श्री कृष्णा जन्माष्टमी का पर्व मनाया जा रहा है। यह पर्व हर साल धूम-धाम से मनाया जाता है और इस पर्व के दिन श्री कृष्णा का पूजन किया जाता है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं इस दिन किये जाने वाले कुछ खास उपाय जो आपके हर दुःख को खत्म कर सकते हैं।

जन्माष्टमी के उपाय-

* ज्योतिषों के अनुसार पति-पत्नी को जन्माष्टमी के दिन तुलसी की माला से ‘ऊं नमो भगवते वासुदेवाय नमः’ नियम से 108 बार जप करना चाहिए। उसके बाद निरंतर 43 दिनों तक यह जाप करते हुए भगवान से सुंदर संतान की कामना करनी चाहिए। इससे आपके घर में कान्‍हाजी जैसे सुंदर संतान होगी।

* अगर आपके घर में आर्थिक संकट है तो जन्माष्टमी के दिन पूजा के समय 5 मोर पंख श्रीकृष्ण की प्रतिमा के पास रखें और कान्हा के साथ इनका भी पूजन करें। वहीँ इसके बाद 21 दिनों तक इन्हें पूजा के स्थान पर ही रखा रहने दें और पूजा करते रहें। अब 21वें दिन पूजा के बाद इन्हें तिजोरी में रख दें।

* अगर आपके दांपत्य जीवन में झगड़े होते रहते हैं, तो जन्माष्टमी के दिन अपने बेडरूम में पूर्व या उत्तर दिशा में दो मोरपंखों को एक साथ दीवार पर लगाएं।

* जन्माष्टमी के दिन वास्तुदोष दूर करने के लिए घर में मोर पंख घर लेकर आएं। उसके बाद उसकी पूजा करें और उसे पूर्व दिशा में लगा दें।

* राहु-केतु के बुरे प्रभाव से मुक्ति के लिए जन्माष्टमी के दिन मोरपंख को शयनकक्ष की पश्चिम दिशा की दीवार पर लगाएं। ऐसा करने से लाभ मिलेगा। 

* घर की नकारात्मकता दूर करने के लिए जन्माष्टमी के दिन घर के प्रवेश द्वार की चौखट के ऊपर बैठी हुई मुद्रा में गणेश जी स्थापित करें और उनके ऊपर तीन मोरपंख लगाएं।

इंडियन आर्मी में थे बिक्रमजीत कंवरपाल, रिटायर होने पर करने लगे अभिनय

प्रधानमंत्री मोदी आज जलियांवाला बाग के नए परिसर का करेंगे उद्घाटन

जलियांवाला बाग का नया परिसर राष्ट्र को समर्पित करेंगे पीएम मोदी, जानिए इसमें क्या होगा खास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -