इंडियन आर्मी में थे बिक्रमजीत कंवरपाल, रिटायर होने पर करने लगे अभिनय
इंडियन आर्मी में थे बिक्रमजीत कंवरपाल, रिटायर होने पर करने लगे अभिनय
Share:

कई टीवी शोज और फिल्मों में नजर आ चुके अभिनेता बिक्रमजीत कंवरपाल का जन्म आज ही के दिन हुआ था। बिक्रमजीत कंवरपाल का जन्म 29 अगस्त 1968 में हुआ था और कोरोना काल में उनका निधन हो गया। 1 मई 2021 में बिक्रमजीत कंवरपाल का कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया। उस समय वह मात्र 52 साल के थे। बिक्रमजीत कंवरपाल ने कई लोकप्रिय फिल्मों और टीवी शोज में काम किया था। जी दरअसल बिक्रमजीत कंवरपाल हिमाचल प्रदेश के सोलन के रहने वाले थे। कहा जाता है उनके पिता द्वारका नाथ कंवरपाल एक इंडियन आर्मी ऑफिसर थे जिन्हें उनके पराक्रम के लिए साल 1963 में कीर्ति चक्र से नवाजा गया था।

अपने पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए बिक्रमजीत कंवरपाल ने साल 1989 में इंडियन आर्मी ज्वॉइन किया था। लेकिन बिक्रमजीत कंवरपाल का बचपन से ही एक्टिंग करने का सपना था। अभिनय का सपना पूरा ना हो सका और इसी के चलते बिक्रमजीत कंवरपाल आर्मी में चले गए। वहीं साल 2002 में वो मेजर पद से रिटायर हो गए और इसके बाद साल 2003 में उन्होंने अपने बचपन के सपने को पूरा करने के लिए बॉलीवुड में डेब्यू किया। डेब्यू के बाद उन्होंने पेज 3, आरक्षण, मर्डर 2, साहो, 2 स्टेट्स जैसी फिल्में की जो बेहतरीन रहीं। वहीं बिक्रमजीत कंवरपाल ने टीवी जगत में भी बेहतरीन काम किया था।

वह दीया और बाती हम, ये हैं चाहतें, दिल ही तो है और अनिल कपूर के शो 24 में नजर आए जो आपने देखे ही होंगे। वहीं डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी वो शानदार काम कर रहे थे और आखिरी बार उन्हें डिज्नी प्लस हॉटस्टार की लोकप्रिय वेब सीरीज Special Ops में देखा गया था। हालाँकि उन्होंने बहुत जल्दी दुनिया को अलविदा कह दिया।

काबुल अटैक: शरीर पर 11 किलो विस्फोटक बांधकर भीड़ में घुसा था आतंकी, पूरा एयरपोर्ट उड़ाने की थी साजिश

मैसूर दुष्कर्म मामले में कर्नाटक पुलिस को बड़ी सफलता, 5 आरोपी गिरफ्तार

आतंकी संगठन ISKP में भर्ती हुए केरल के 14 जिहादी, भारत पर भी मंडराने लगा खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -