जमशेदपुर में दूसरे दिन भी उपद्रव, कई पुलिसकर्मी घायल
जमशेदपुर में दूसरे दिन भी उपद्रव, कई पुलिसकर्मी घायल
Share:

जमशेदपुर (झारखंड): जमशेदपुर में एक कथित छेड़खानी की घटना के बाद भड़की सांप्रदायिक हिंसा के विरोध में मंगलवार को विश्व हिंदू परिषद् और बजरंग दल की ओर से बुलाए गए बंद के दौरान भी हिंसा हुई. संगठन के कार्यकर्ताओं ने न केवल सड़क पर जाम लगा दिया, बल्कि कई गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी की. इसके बाद, पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. भीड़ को काबू करने में 6 पुलिस अफसरों सहित कई पुलिसकर्मी घायल हो गए.

शहर में धारा 144 लागू : शहर में सोमवार रात से ही धारा 144 लागू है. पूरे शहर में अतरिक्त सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं. प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए बुधवार को स्कूल कॉलेज बंद रखने का एलान किया है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जांच के निर्देश दिए हैं. हालात से निपटने के लिए पुलिस मुख्यालय ने जमशेदपुर में 15 कंपनी अतिरिक्त बल भेजा है. इसके अलावा, रांची से आइटीबीपी की 2 कंपनियां, 4 कंपनी CRPF और RAF की 2 कंपनियां भी भेजी गई हैं.

सोमवार रात करीब 9:30 बजे एक लड़की के साथ कुछ लोगों ने छेड़खानी कर दी. इसके बाद दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए. देर रात एक पक्ष के लड़के की पिटाई कर दी गई. इसके बाद, हिंसा भड़क गई. दोनों समुदाय के लोगों को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को भारी मशक्कत करनी पड़ी. पुलिस के समझाने के बावजूद पत्थरबाजी होती रही. कुछ लोगों ने गाड़ियों में आग लगा दी. बेकाबू लोगों को कंट्रोल करने के लिए DSP ने फोन पर मजिस्ट्रेट से हवाई फायरिंग की इजाजत मांगी, लेकिन मंजूरी नहीं मिली. इस दौरान दोनों गुटों की तरफ से रुक-रुक कर पत्थरबाजी होती रही.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -