स्वतंत्रता दिवस पर खतरनाक हमला करने वाले थे आतंकी, एक दिन पहले पुलिस ने किया भंडाफोड़
स्वतंत्रता दिवस पर खतरनाक हमला करने वाले थे आतंकी, एक दिन पहले पुलिस ने किया भंडाफोड़
Share:

जम्मू: स्वाधीनता दिवस से एक दिन पूर्व जम्मू कश्मीर में दहशतगर्दों की बड़ी साजिश विफल हो गई। जम्मू कश्मीर पुलिस ने जैश के मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने चार दहशतगर्दों को अरेस्ट किया है। दहशतगर्दों का षड्यंत्र स्वाधीनता दिवस पर मोटरसाइकिल आईईडी का उपयोग कर हमले की थी। मगर पुलिस की मुस्तैदी से यह विफल हो गई। 

वही जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबल निरंतर दहशतगर्दों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। इसके तहत जम्मू पुलिस ने जैश के चार दहशतगर्दों तथा उनके सहयोगियों को अरेस्ट किया है। ये दहस्तग़र्द ड्रोन से गिराए गए हथियारों को एकत्रित करने तथा उन्हें घाटी में सक्रीय जैश के दहशतगर्दों तक इन्हें पहुंचाने का षड्यंत्र रच रहे थे। साथ ही ये व्यक्ति 15 अगस्त से पहले वाहन में आईईडी लगाकर हमला करने की फिराक में थे। साथ-साथ ही देश के अन्य जिलों में भी टारगेट की रेकी कर रहे थे। 

वही पुलिस ने सबसे पहले मुंतजिर मंजूर को हिरासत में ले लिया है। यह पुलवामा का रहने वाला है तथा जैश का दहस्तग़र्द है। मुंतजिर के पास से पुलिस को एक पिस्टल, एक मैगजीन तथा 8 राउंड कारतूस, दो चीनी हैंडग्रेनेड प्राप्त हुए हैं। वह हथियार ले जाने के लिए ट्रक का उपयोग कर रहा था, उसे भी सीज कर दिया गया। तत्पश्चात, तीन और दहशतगर्दों को अरेस्ट किया गया। इनमें पहला आतंकी इजाहर खान उर्फ सोनू खान  है। सोनू उप्र के शामली के कंडाला का रहवासी है। सोनू ने कहा कि उसे पाकिस्तान के जैश कमांडर मुनाजिर खान ने अमृतसर से हथियार एकत्रित करने के लिए बोला था, जो ड्रोन से गिराए गए थे।

पति की शिकायत लेकर सोनू सूद के पास पहुंची महिला, एक्टर ने लगाई जमकर फटकार

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम, किश्तवाड़ में विस्फोटक उपकरण बरामद

T-20 वर्ल्ड कप: ये तीन टीमें होंगी खिताब की प्रबल दावेदार, हर्षल गिब्स ने की बड़ी भविष्यवाणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -