VIDEO: जम्मू कश्मीर में अमानवीय कृत्य, लोगों ने भालू को मारे पत्थर
VIDEO: जम्मू कश्मीर में अमानवीय कृत्य, लोगों ने भालू को मारे पत्थर
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कारगिल जिले में लोगों के पथराव की वजह से एक ऊंची पहाड़ी से नदी में गिरकर अपनी जान बचाने की कश्मकश  में लगे एक भूरे भालू का स्तब्ध करने वाला विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस विडियो के प्रकाश में आने के बाद प्रशासन ने भालू का पता लगाने और उसके बचाव के लिए अभियान आरंभ किया है। 

कश्मीर के पूर्व पर्यटन निदेशक महमूद शाह ने आठ सेंकंड का यह विडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है। उसमें कारगिल जिले के द्रास इलाके में कुछ लोग इस भालू पर पथराव करते दिखाई दे रहे हैं। पास के गांव के लोगों द्वारा पीछा किए जाने के बाद यह भालू एक ऊंची पहाड़ी पर चढ़ गया था किन्तु लोगों द्वारा पथराव जारी रहने की वजह से वह संतुलन खो बैठा और नदी में गिर गया। 

विडियो में उसके नदी में गिर जाने पर लोग खुशी के मारे चिल्लाते हुए दिखाई दे रहे हैं। सूबे की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती सहित कई लोगों ने सोशल मीडिया पर इसे अमानवीय कृत्य करार देते हुए आक्रोश जताया है। मुफ्ती ने ट्वीट किया कि, ‘हृदयविदारक और अमानवीय। पहली बात, उनके निवास स्थल में घुसपैठ ही क्यों किया गया।’ कई लोगों ने मांग की है कि पथराव करने वाले लोगों की पहचान कर उन पर मामला चलाया जाए। उधर, प्रशासन उस भालू को खोजने में लग गया है। 

 

उत्पादन क्षेत्र में सुस्ती के कारण, इस साल मार्च में 0.1 फीसदी तक घटा औद्योगिक उत्पादन

एसबीआई ने दिया ग्राहकों को एक और बड़ा तोहफा

शनिवार को नजर आई पेट्रोल-डीजल के दामों में बड़ी कटौती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -