कश्मीर को लेकर फर्जी खबरें फैलाने में लगा पाकिस्तान, सोशल मीडिया का कर रहा है इस्तेमाल
कश्मीर को लेकर फर्जी खबरें फैलाने में लगा पाकिस्तान, सोशल मीडिया का कर रहा है इस्तेमाल
Share:

नई दिल्लीः केंद्र सरकार द्वार कश्मीर पर बड़ा फैसला लेने के बाद पाकिस्तान बौखला चुका है। वह हर उस कोशिश में लगा है जिससे जम्मू कश्मीर में अशांति फैले। इसी के तहत पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर की वर्तमान स्थिति के बारे में गलत धारणा बनाने के लिए सोशल मीडिया पर फर्जी वीडियो और तस्वीरें साझा की जा रही हैं। महाराष्ट्र साइबर पुलिस के विशेष पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) बृजेश सिंह ने यह भी कहा कि पाकिस्तान के कुछ सत्यापित सोशल मीडिया अकाउंट से उनके समर्थकों को उकसाने के लिए इस तरह के फर्जी चीजें साझा की जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि काफी संख्या में भड़काऊ सामग्री भारतीय नाम से बनाए गए कई फर्जी अकाउंट से भी पोस्ट की गई हैं। उन्होंने कहा, ‘यह पता चला है कि पाकिस्तान में कुछ सत्यापित अकाउंट भी इस तरह की फर्जी खबरें साझा कर रहे हैं। पाकिस्तान द्वारा चलाए जा रहे एक अभियान के तहत ये भड़काऊ सामग्री सोशल मीडिया पर पोस्ट की जा रही हैं।

दरअसल केंद्र सरकार ने बीते पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर में लागू धारा 370 को खत्म करने का ऐलान किया था। इससे राज्य को मिले विशेष दर्जे समाप्त हो गए। सरकार के इस फैसले के बाद पाकिस्तान में हलचल मच गया। उसने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारत से राजनयिक संबंध कम कर लिए। पाकिस्तान इसे तमाम विदेशी मंचों पर उठा रहा है। मगर उसे अपेक्षित सफलता नहीं मिली है।

मुरादाबाद में फिर दिखा रफ़्तार का कहर, खड़े ट्रेक्टर में जा घुसी कार, 5 की मौत

गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर दिग्विजय सिंह का पीएम मोदी पर निशाना, कही यह बात

आंध्र में राज्य सरकार के इस कदम पर भड़की बीजेपी, कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -