कश्मीरी हिन्दुओं की हत्याओं को जायज ठहरा रहे फ़ारूक़ अब्दुल्ला को LG की चेतावनी
कश्मीरी हिन्दुओं की हत्याओं को जायज ठहरा रहे फ़ारूक़ अब्दुल्ला को LG की चेतावनी
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल (LG) मनोज सिन्हा ने प्रदेश में शांति बिगाड़ने वालों को चेतावनी दी है। उन्होंने शुक्रवार (21 अक्टूबर) को कहा है कि कुछ लोग हैं जो सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे तत्वों पर हमें पैनी नजर रखकर और उनसे सख्ती से निपटने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग अपने व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए बेकसूर नागरिकों की हत्या को जायज ठहरा रहे हैं। 

LG सिन्हा ने कहा कि यदि कोई अपनी बयानबाजी से या कृत्यों से देश की अखंडता के साथ खिलवाड़ करेगा, तो देश के कानून के तहत उन पर भी आने वाले दिनों में कार्रवाई की जाएगी। ऐसे तत्वों पर हमारी नजर बनी हुई है। पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपराज्यपाल ने ये बातें कहीं। मनोज सिन्हा की इस चेतावनी को नेशनल कांफ्रेंस (NC) के अध्यक्ष और पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला के हालिया बयान पर पलटवार के रूप में देखा जा रहा है।

अब्दुल्ला ने घाटी में अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद स्थिति सामान्य हो जाने संबंधी भाजपा का दावे पर सवाल खड़े करते हुए कहा था कि न्याय मिलने तक हत्याएं नहीं रूकेंगी। श्रीनगर से सांसद अब्दुल्ला ने कहा कि यदि जमीनी स्तर पर स्थिति बेहतर हो गई होती तो एक और कश्मीरी हिन्दू की हत्या नहीं होती। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि, 'जब तक इंसाफ नहीं होगा, हत्याएं नहीं रूकेंगी।' शोपियां में आतंकवादियों द्वारा एक और कश्मीरी पंडित की हत्या किए जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने यह बयान दिया था।

अब्दुल्ला ने कहा कि, 'वे यह शोरगुल कर रहे हैं कि आतंकवाद, अनुच्छेद 370 का परिणाम है। आज अनुच्छेद 370 नहीं है, मगर फिर इस तरह की हत्याएं क्यों हो रही हैं और कौन जिम्मेदार है?' बता दें कि आतंकवादियों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में स्थित चौधरी गुंड इलाके में पूरन कृष्ण भट नामक शख्स की शनिवार को गोली मार कर हत्या कर दी थी। उनके पैतृक घर के बाहर इस्लामी आतंकियों ने उन पर यह हमला किया गया था। 

'प्रधानमंत्री किसी और को बनाएं', केदारनाथ में PM मोदी की पूजा पर भड़का ये नेता

मुलायम की आत्मा की शांति के लिए सैफई में पूजा, अयोध्या-काशी से बुलाए गए ब्राह्मण

'मुसलमान लक्ष्मी की पूजा नहीं करते हैं तो क्या वे अमीर नहीं हैं?', BJP नेता ने दिया विवादित बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -