कश्मीर में स्थिति को देखते हुए सरकार कड़े कदम उठाएगी- राम माधव
कश्मीर में स्थिति को देखते हुए सरकार कड़े कदम उठाएगी- राम माधव
Share:

लगातार पाकिस्तान की और से हो रही फायरिंग को लेकर जम्मू कश्मीर बीजेपी प्रमुख राम  माधव ने कहा कि रमज़ान के महीने में सीज़फायर की घोषणा किया जाना भारत की तरफ से सद्भावनापूर्ण संकेत है. रमज़ान का पवित्र महीना बीत जाने पर इस बात पर फैसला किया जाएगा कि इसे आगे बढ़ाया जाए या नहीं. राम माधव ने कहा कि सारे ऑपरेशन रोक दिए हैं लेकिन अगर किसी तरह की कोई आतंकी घटना होगी तो सुरक्षाबल उसका माकूल जवाब देंगे. उन्होंने कहा कि अगर स्थिति और भी खराब होती है तो सरकार कड़े कदम उठाएगी. हुर्रियत के बारे में कहा कि सरकार को उम्मीद है कि वो शांति वार्ता में सकारात्मक तरीके से व्यवहार करेंगे. हालांकि उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से बात करना अलग बात है.


राम माधव ने कहा हमने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की. हमें उम्मीद थी कि घाटी में शांति बनी रहेगी. इसलिए रमज़ान का महीना बीतने पर सरकार फिर से इस पर विचार करेगी और सही फैसला लिया जाएगा. राम माधव ने कहा कि मै इसे कार्रवाई को रोकना कहना पसंद करूंगा. हमने कार्रवाई को रोकने की घोषणा की थी लेकिन अगर किसी तरह की आतंकी घटना होती है तो सुरक्षाबल उचित कदम उठाएंगे. हालांकि इस मामले में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन अगर आतंकवादी घटनाएं जारी रहती हैं तो सुरक्षाबल कड़े कदम उठाएंगे.

इस बात को गंभीरता से लेना चाहिए. कार्रवाई को रोकने का काम किसी खास मकसद से किया गया है. हमने सोचा था कि सुरक्षाबल अगर रमज़ान के दौरान सद्भावनापूर्ण व्यवहार करेंगे तो उधर से भी वैसा ही व्यवहार किया जाएगा. कश्मीर को लेकर हम लोग दो तरह का एप्रोच है. एक तो ये है कि हम लोग आतंकवादियों से इस तरह व्यवहार करें कि जैसे शांति की कोई उम्मीद ही नहीं है. दूसरी तरफ हम हम लोग शांति की स्थापना इस तरह से करें कि जैसे कश्मीर में कोई आतंकवाद नहीं है. लेकिन हम लोगों को दोनों तरह की बातों को साथ लेकर चलना होगा. 

हुरिर्यत से बात करेगी सरकार : राम माधव

जम्मू कश्मीर में सेना का संघर्ष जारी, राजनाथ करेंगे दौरा

आतंकवाद ने शिक्षित नौजवानों को भी आकर्षित किया-कुलदीप खोड़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -