आतंकवाद ने शिक्षित नौजवानों को भी आकर्षित किया-कुलदीप खोड़ा
आतंकवाद ने शिक्षित नौजवानों को भी आकर्षित किया-कुलदीप खोड़ा
Share:

जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान से सरपरस्ती पा रहे आतंकवाद के बढ़ते कदम को लेकर जम्मू कश्मीर के पूर्व पुलिस प्रमुख कुलदीप खोड़ा ने कहा है कि आतंकवाद का बढ़ना कश्मीर में एक पंथ बन चुका है. उन्होंने कहा कि पढ़े-लिखे युवाओं के आतंकवाद के प्रति आकर्षित होने और बंदूक थामने की आदत एक पसंदीदा और आकर्षक विकल्प बन चुका है.

खोड़ा ने अपने एक ब्लॉग में कहा कि आतंकवाद के प्रति युवाओं का नज़रिया बदल रहा है. खोड़ा ने कहा, "लेकिन घाटी में जहां आतंकवाद पिछले तीन दशकों में मजबूत जगह बना चुका है, यहां बंदूक उठाना महज आसानी से उपलब्ध विकल्प नहीं, बल्कि एक पसंदीदा और आकर्षक विकल्प बन गया है."  मुख्य सतर्कता आयुक्त के रूप में भी काम कर चुके खोड़ा पिछले साल रिटायर हुए है.

उन्होंने कहा कि आतंकवाद के आकर्षण ने बहुत से पढ़े-लिखे लड़कों को आतंकवादी बनने के लिए आकर्षित किया है. खोड़ा ने कहा कि आतंकवाद के आयाम और परिदृश्य बदल रहे हैं.  2007 से 2012 तक जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रमुख रहे खोड़ा ने आगे कहा, "पहले नहीं सुना जाता था, लेकिन अब सच्चाई ये है कि बड़ी संख्या में शिक्षित युवक आतंकवाद से जुड़ रहे हैं. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में पढ़ने वाला एक स्थानीय पीएचडी कर रहा युवक, कश्मीर विश्वविद्यालय का एक संकाय सदस्य जो मुठभेड़ में मारा गया, एक चर्चित अलगाववादी का एमबीए डिग्रीधारक बेटा, हाल में आतंकवाद से जुड़े शिक्षित युवाओं के कुछ उदाहरण हैं."

शोपियां में पुलिस पर फिर बड़ा ग्रेनेड हमला

कठुआ रेप केस: आरोपी की उम्र को लेकर फिर नया मोड़

कश्मीर सीजफायर पर अजहर के बोल, भारत में घुसने का सुनहरा मौका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -