जम्मू कश्मीर: राज्यपाल सत्यपाल मलिक का दावा, हम विधानसभा चुनाव के लिए तैयार

Jan 11 2019 06:39 PM
जम्मू कश्मीर: राज्यपाल सत्यपाल मलिक का दावा, हम विधानसभा चुनाव के लिए तैयार

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए कहा है कि प्रशासन विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है और इस दिशा में चुनाव आयोग और केंद्र सरकार को फैसला लेना चाहिए. सत्यपाल मलिक ने जम्मू क्षेत्र के सरपंचों के शपथग्रहण समारोह में शिरकत करने के बाद प्रेस वालों से कहा है कि, 'जब भी चुनाव आयोग के अधिकारी कहेंगे, हम विधानसभा चुनाव कराने के लिए तैयार हैं.' 

जम्मू कश्मीर में भारी बर्फ़बारी, देश के बाकी राज्यों से सड़क संपर्क टूटा

वहीं आईएएस अफसर शाह फैसल के त्यागपत्र पर मलिक ने कहा है कि वे खुद ही सरकारी कर्मचारी थे और इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं. उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग ने गत वर्ष नवंबर में कहा था कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव अगले छह माह के भीतर आयोजित किया जाएगा. यहां तक कि चुनाव आयोग ने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पूर्व ही राज्य के विधानसभा चुनाव आयोजित कराने की संभावना जताई थी.

रक्षा मंत्री पर विवादित टिप्पणी कर फंसे राहुल गांधी, राष्ट्रीय महिला आयोग ने थमाया नोटिस

मुख्य चुनाव आयुक्त ओ. पी. रावत ने अपने एक बयान में कहा था कि, 'जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव मई से पहले आयोजित कराए जाने चाहिए. इसे संसदीय चुनाव से पहले भी आयोजित कराया जा सकता है.' आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने गत वर्ष 28 दिसंबर को लोकसभा में कहा था कि जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के पास राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने की सिफारिश करने के अलावा कोई रास्ता नहीं था क्योंकि कोई भी पार्टी या गठबंधन सरकार बनाने का दावा पेश करने नहीं आई थी.

खबरें और भी:- 

 

हर माह वेतन 35 हजार रु से अधिक, NIVH ने निकाली शानदार नौकरियां

जीएसटी काउंसिल की बैठक जारी है, कई अहम मुद्दों पर चर्चा

25 हजार रु वेतन, National oceanography ने निकाली वैकेंसी