जम्मू कश्मीर DDC चुनाव में भाजपा ने दिखाया दम, 38 सीटों पर बनाई बढ़त
जम्मू कश्मीर DDC चुनाव में भाजपा ने दिखाया दम, 38 सीटों पर बनाई बढ़त
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद यानी (DDC) के चुनाव के लिए वोटों की गिनती 22 दिसंबर, मंगलवार को 9 बजे से आरंभ हो चुकी है। शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अच्छी बढ़त बना ली है। अब तक के रुझानों के अनुसार, भाजपा 38 सीटोें पर आगे चल रही है, जबकि गुपकार गठबंंधन (PAGD यानी NC+PDP) ने 34 सीटों पर बढ़त बना ली है।

वहीं कांग्रेस को 11 सीटें मिलती नज़र आ रही हैं। जबकि 20 सीटों पर अन्य को बढ़त है। बता दें कि नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी व अन्य पार्टियों ने मिलकर गुपकार गठबंधन बनाया है। वेरीनाग अनंतनाग में जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष जी मीर सोन नासिर अहमद मीर ने बढ़त बना रखी हैं। बारामूला, कुपवाड़ा व बांडीपुरा हलके में गुपकार गठबंधन आठ, भाजपा चार और निर्दलीय तीन सीटों पर आगे चल रहे हैं।

कश्मीर में जिला विकास परिषद के चुनाव के लिए जारी वोटों की गिनती में 30 सीटों के रुझान में पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन 11 सीटों पर बढ़त बनाए है, किन्तु भाजपा भी अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज करा रही है। पीपुल्स एलायंस 11 पर, भाजपा 9 सीटों को पर बढ़त है। कांग्रेस दो, जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी 3 और अन्य 5 सीटों पर आगे चल रही है।

नए संसद भवन पर बयानबाज़ी तेज, दिग्विजय सिंह पर केंद्रीय मंत्री ने किया पलटवार

पीएम मोदी बोले- देश की शक्ति है AMU, इसे ना भूलना और ना ही कमज़ोर होने देना

मेरी असली राजनीति 2023 में होगी शुरू: एचडी कुमारस्वामी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -