जम्मू कश्मीर: सेना का 'चीता' हेलीकाप्टर क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित
जम्मू कश्मीर: सेना का 'चीता' हेलीकाप्टर क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित
Share:

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के रियासी जिले के निकट सोमवार सुबह तक़रीबन 11:15 बजे सेना का एक हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया है. हालांकि इस हादसे में दोनों पायलट सुरक्षित हैं. घटना की तफ्तीश की जा रही है. जानकारी के अनुसार, ये घटना जम्मू के रियासी जिले के माहोर सब डिवीजन में रुद नाला के निकट हुई है.

जिसमें इंडियन आर्मी का एक चीता हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. दोनों पायलट, जो उधमपुर से हेलीकॉप्टर में प्रशिक्षण के लिए रवाना हुए थे, सुरक्षित हैं.  सेना ने बताया है कि चॉपर ने ऊधमपुर से प्रशिक्षण उड़ान भरी थी. सेना ने कहा है कि, "दोनों पायलट सुरक्षित हैं और खतरे से बाहर हैं." उसने बताया है कि घटना की तफ्तीश शुरू कर दी गई है. गत वर्ष अक्टूबर में चीफ ऑफ नॉर्दर्न स्टाफ के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रनबीर सिंह और अन्य अधिकारियों को ले जा रहे भारतीय थल सेना के एक हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आने के बाद उसकी पुंछ क्षेत्र में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी.

लेफ्टिनेंट जनरल रनबीर सिंह और छह अन्य अधिकारियों को ऊधमपुर से पुंछ ले जा रहे आर्मी के ध्रुव एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर (ALH) में तकनीकी खराबी आ गई थी. हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) द्वारा लाइसेंस के तहत तैयार किया गया, चीता हेलीकॉप्टर दिसंबर 1973 से भारतीय रक्षा बलों के साथ सेवा में है. इंडियन आर्मी के साथ-साथ भारतीय वायु सेना द्वारा भी चीता  हेलिकॉप्टर उड़ाए जाते हैं. 

सोना-चांदी खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, दामों में जबरदस्त गिरावट

नए ऑर्डर और आउटपुट की वजह से मैन्‍युफैक्‍चरिंग एक्टिविटी रही सबसे तेज

WeWork के सीईओ बने संदीप मथरानी, करेंगे जल्द ज्वाइन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -