पहाड़ से घर पर गिरी चट्टान, भरभराकर टूटा मकान, मलबे में दबकर 2 की मौत, 1 घायल
पहाड़ से घर पर गिरी चट्टान, भरभराकर टूटा मकान, मलबे में दबकर 2 की मौत, 1 घायल
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में बड़ा हादसा हो गया है. जिले के सुरनकोट में अचानक भूस्खलन आने के कारण एक मकान भरभराकर ढह गया, जिसकी चपेट में आने से दो लोगों की जान चली गई है. अधिकारियों ने जानकारी दी है कि यह घटना शुक्रवार सुबह लगभग 6 बजे हुई, जब पहाड़ से एक बड़ा पत्थर खिसक कर एक घर पर आ गिरा. घर में एक ही परिवार के 3 सदस्य मौजूद थे. पत्थर गिरने से मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है. मौके पर बड़ी संख्या में सुरक्षाबल मौजूद हैं, जो मौके से पत्थरों को हटाने में लगे हुए हैं, क्योंकि कई पशु भी मलबे में दबे हुए हैं.

अधिकारियों ने बताया है कि यह घटना डीकेजी रोड पर बफलियाज के दूनेर इलाके में हुई. भूस्खलन की चपेट में आने से 3 लोग जख्मी हो गए थे, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में एडमिट कराया गया था. हालांकि इनमें से दो की उपचार के दौरान मौत हो गई. जबकि एक अन्य का अभी इलाज जारी है. उन्होंने बताया कि इंडियन आर्मी की 48 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस ने स्थानीय लोगों की सहायता से तुरंत बचाव अभियान शुरू किया था.

इस घटना में प्रभावित तीनों लोग एक ही परिवार के सदस्य बताए जा रहे हैं, जिनमें 40 साल के मोहम्मद लतीफ, उनकी 35 वर्षीय पत्नी नसीम अख्तर और दंपति की 9 वर्षीय बेटी रुबीना अख्तर शामिल हैं. अधिकारियों ने कहा कि घायलों को सुरनकोट के उप-जिला अस्पताल में एडमिट करवाया गया था, मगर उपचार के कुछ वक़्त के बाद दो लोगों ने दम तोड़ दिया. मरने वालों में मां और बेटी शामिल हैं. जबकि पिता का उपचार चल रहा है.

दिल्ली की साँसें अटकी, सुप्रीम कोर्ट हुई सख्त, CJI बोले- हमें दखल देना ही होगा

कश्मीर में हिन्दुओं की 'हत्या' कब तक ? आतंकियों ने फिर दो मजदूरों को मारी गोली

वाराणसी: 'हम भी सुरक्षित नहीं..', छेड़छाड़ के विरोध में धरने पर बैठा किन्नर समाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -