जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव पर निर्वाचन आयोग करेगा फैसला - LG मनोज सिन्हा
जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव पर निर्वाचन आयोग करेगा फैसला - LG मनोज सिन्हा
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को कहा कि परिसीमन और मतदाता सूची के पुनरीक्षण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव कराने का निर्णय पूरी तरह से भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) पर निर्भर करता है। श्रीनगर में पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान, सिन्हा ने जोर देकर कहा कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ईसीआई के फैसले का पालन करेगा। उन्होंने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि विभिन्न स्थानीय निकायों के 32,000 से अधिक निर्वाचित प्रतिनिधि केंद्र शासित प्रदेश में निर्णय लेने की प्रक्रिया में सक्रिय रूप से शामिल हैं।

सिन्हा ने उल्लेख किया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में आश्वासन दिया था कि विधानसभा चुनाव परिसीमन प्रक्रिया का पालन करेंगे और जम्मू-कश्मीर उचित समय पर अपना राज्य का दर्जा फिर से हासिल करेगा।

तत्काल चुनाव कराने की वकालत करने वाले विपक्षी दलों पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए सिन्हा ने टिप्पणी की कि संवैधानिक पदों पर रह चुके और संसद सदस्य रह चुके लोग अगर संवैधानिक प्रक्रिया को नहीं समझते हैं तो उनकी चिंताओं का कोई समाधान नहीं है।

पांच अगस्त को चार साल पूरे करने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त करने के बारे में उपराज्यपाल ने कहा कि अलगाववादियों और आतंकवादी संगठनों द्वारा घाटी में जनजीवन को बाधित करने का दौर अब बीते जमाने की बात हो गई है। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि पिछले चार वर्षों में विकास और शांति क्षेत्र के लिए केंद्र बिंदु रहे हैं।

हरियाणा-मणिपुर से पलायन कर बंगाल में शरण ले रहे लोग - मंत्री फिरहाद हकीम

'भारत माता की जय' के नारे को लेकर भाजपा और बसपा नेताओं के बीच झड़प से बढ़ा तनाव

नूंह हिंसा में रोहिंग्या शरणार्थी भी शामिल, हरियाणा पुलिस ने 25 को पकड़ा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -