'भारत माता की जय' के नारे को लेकर भाजपा और बसपा नेताओं के बीच झड़प से बढ़ा तनाव
'भारत माता की जय' के नारे को लेकर भाजपा और बसपा नेताओं के बीच झड़प से बढ़ा तनाव
Share:

लखनऊ: 6 अगस्त, 2023 को, उत्तर प्रदेश के अमरोहा रेलवे स्टेशन पर अमृत भारत स्टेशन योजना के लिए एक आभासी उद्घाटन समारोह हुआ, जिसमें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान मंच पर मौजूद बसपा सांसद कुंवर दानिश अली उस समय नाराज हो गए जब लोगों ने 'भारत माता की जय' के नारे लगाने शुरू कर दिए।

सांसद की प्रतिक्रिया से उपस्थित लोगों में गुस्सा फैल गया और मंच पर मौजूद भाजपा नेताओं ने उनकी टिप्पणी से असहमति जताई। स्थिति बिगड़ गई और मंच के नीचे जमा भीड़ ने बसपा सांसद के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया, जिससे हंगामा शुरू हो गया।

 

आरपीएफ, पुलिस और रेलवे कर्मचारियों सहित अधिकारियों ने अराजकता को नियंत्रित करने के लिए हस्तक्षेप किया। लंबे समय तक चले हंगामे के बावजूद वे सांसद को सीट लेने के लिए मनाने में कामयाब रहे और उत्तेजित भीड़ को शांत किया गया।

अमृत भारत रेलवे स्टेशन योजना के वर्चुअल उद्घाटन का उद्देश्य देश भर के 508 रेलवे स्टेशनों का पुनर्विकास करना है। कार्यक्रम अमरोहा रेलवे स्टेशन पर निर्धारित था, जिसमें आमंत्रित अतिथियों में सांसद कुंवर दानिश अली मंच पर बैठे थे।

कार्यक्रम के दौरान, भाजपा एमएलसी हरि सिंह ढिल्लों ने "भारत माता की जय" का नारा लगाया, हालांकि, बसपा सांसद ने इस नारे पर आपत्ति जताते हुए कहा कि यह इस अवसर के लिए उपयुक्त नहीं था और कार्यक्रम की गैर-पक्षपातपूर्ण प्रकृति के साथ संरेखित नहीं था। इसके कारण उनके विरोध के जवाब में भीड़ द्वारा लगातार "भारत माता की जय" और "वंदे मातरम" के नारे लगाए गए।

बसपा सांसद कुंवर दानिश अली और भाजपा नेताओं के बीच टकराव तेज हो गया, जिसके बाद रेलवे कर्मचारियों, आरपीएफ और पुलिसकर्मियों ने हस्तक्षेप किया और शांति बहाल की। भाजपा सदस्यों ने इस नारे का विरोध करने के लिए बसपा सांसद की आलोचना की और इसे पाकिस्तानी मानसिकता के लिए जिम्मेदार ठहराया।

इसके जवाब में दानिश अली ने स्पष्ट किया कि उनकी आपत्ति कार्यक्रम के पूरी तरह से भाजपा से जुड़े होने पर थी और दोहराया कि भारत माता सभी का प्रतिनिधित्व करती हैं, चाहे उनकी पृष्ठभूमि या मान्यताएं कुछ भी हों। उन्होंने कहा कि वह भी भारत माता की पूजा करते हैं और उनकी आस्था का पालन करते हैं, लेकिन भाजपा उनकी पार्टी के लिए हर कार्यक्रम को अपनाती है।

अमरोहा भाजपा के जिला संयोजक मनीष दक्ष ने बसपा सांसद की प्रतिक्रिया को अनुचित मानते हुए कहा कि इससे वह भारत के बजाय पाकिस्तान के सांसद लगते हैं।

इस घटना के बावजूद, अमृत भारत स्टेशन योजना का वर्चुअल उद्घाटन योजना के अनुसार आगे बढ़ा।

आंध्र प्रदेश में दुखद हादसा, नहर में जा गिरी तेज रफ़्तार कार, 3 छात्रों की मौत

7 अगस्त को संसद में मचेगा बवाल! राज्यसभा में पेश हो सकता है दिल्ली सेवा विधेयक

बंगाल में कांग्रेस नेताओं को धमकाने का आरोप ! TMC से लड़ाई में अकेले पड़े अधीर रंजन, राहुल क्यों नहीं दे रहे साथ ?

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -