जम्मू कश्मीर: 16 किलो IED के साथ दो आतंकी गिरफ्तार, सेना को निशाना बनाने की थी साजिश
जम्मू कश्मीर: 16 किलो IED के साथ दो आतंकी गिरफ्तार, सेना को निशाना बनाने की थी साजिश
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 2 हाइब्रिड आतंकियों को अरेस्ट कर लिया है। ये दोनों आतंकी, बांदीपोरा में IED ब्लास्ट की साजिश रचने में शामिल थे। सेना और पुलिस की तरफ से वक़्त रहते IED बरामद करने से सोपोर-बांदीपोरा हाईवे पर बड़ा हादसा टल गया। बता दें कि 16 किलोग्राम IED को दो गैस सिलेंडरों में छुपाकर रखा गया था। यह IED सुरक्षा बलों द्वारा अक्सर इस्तेमाल किए जाने वाले वाहनों को निशाना बनाने के लिए हाईवे पर रखा गया था।

कश्मीर के ADGP विजय कुमार ने कहा है कि, 'पुलिस ने केनुसा बांदीपोरा में हाल ही में सामने आए IED ब्लास्ट मामले को सुलझा लिया है। 2 हाइब्रिड आतंकवादी अरेस्ट कर लिए गए हैं, जिनकी शिनाख्त इरशाद गनी और शाहिद उर्फ वसीम राजा के रूप में हुई है। इनके पास से डेटोनेटर के साथ 2 रिमोट कंट्रोल IED बरामद किए गए हैं। इस संबंध में केस दर्ज कर लिया गया है और जांच चल रही है।'

बता दें कि, इससे पहले शनिवार (5 नवंबर) को भी सोपोर पुलिस ने 2 दहशतगर्दों को गिरफ्तार किया था, जो आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैएबा से जुड़े हुए थे। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद मिला था, जिसमें 1 पिस्टल, 1 पिस्टल मैगजीन, पिस्टल राउंड और ग्रेनेड शामिल थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया था कि यह कार्रवाई बारामूला पुलिस के साथ मिलकर मिलकर की गई। इस मामले में FIR दर्ज कर जांच की जा रही है।

10% EWS आरक्षण पर राजनीति शुरू, कांग्रेस नेता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया 'जातिवादी'

सुप्रीम कोर्ट से झारखंड सीएम हेमंत सोरेन को बड़ी राहत, पलटा हाई कोर्ट का फैसला

नेशनल हेराल्ड मामले में फिर घिरेंगे सोनिया और राहुल गांधी ? ED के हाथ लगे अहम सबूत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -