भारी वर्षा के कारण जम्मू के हाल हुए बेहाल
भारी वर्षा के कारण जम्मू के हाल हुए बेहाल
Share:

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में बीते  24 घंटे से हो रही वर्षा से निचले क्षेत्रों में नदी-नाले उफान पर हैं. रियासी में नाला पार कर रहे दो लोग बहाव की चपेट में आ गए. जिसमे 70 साल एक बुजुर्ग की जान चली गई, जबकि दूसरा युवक अब तक नहीं मिला है. उधर, जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर गुरुवार व शुक्रवार को एक दर्जन जगहों पर पस्सियां गिरने की वजह से यातायात बाधित होते जा रहे, जिसे शनिवार को बहाल किया गया है. हाईवे पर तकरीबन 3000 वाहन फंसे हुए थे. इस मध्य रियासी में चिनाब दरिया पर बने सलाल बांध में जलस्तर बढ़ने की वजह से उसके सभी 12 गेट शुक्रवार दोपहर ढाई बजे खोले जा चुके है. लोगों को चिनाब दरिया के किनारे न जाने का सुझाव दिया गया है. मौसम विभाग ने कारगिल और जम्मू संभाग के चिनाब घाटी में शनिवार को बाढ़ और भूस्खलन की चेतावनी जारी कर दी गई.

रियासी के बठोई में शुक्रवार को नाला पार करते वक़्त हबलू नाम का बुजुर्ग तेज बहाव की चपेट में आने से बहाव का शिकार हो गए, जिससे उसकी जान चली गई. बताया जाता है कि सत्तर वर्षीय हबलू निवासी बठोई कहीं जाने के लिए नाले को पार कर रहा था कि उसका पैर स्लिप हो गया और वह तेज बहाव में बह गया. उसका शव बरामद किया जा चुका है. उधर, अंस नाले में भी एक युवक मोहन सिंह बह गया, जिसके बारे में देर शाम तक कुछ सामने नहीं आया. गुरुवार प्रातः से दोपहर तक और शुक्रवार सुबह से लगातार वर्षा के उपरांत सलाल बांध के सभी 12 गेट शुक्रवार दोपहर ढाई बजे के तकरीबन ही खोल दिए गए. जबकि इसे शनिवार को खोला जाने वाला था. दरिया का पानी कई ग्रामीण क्षेत्र से होकर अखनूर-परगवाल क्षेत्र तक पहुंचता है.
 
जम्मू संभाग में गुरुवार व शुक्रवार को हुई वर्षा व भूस्खलन की वजह सड़कों पर बाधित हुआ यातायात शनिवार को बहाल हो जाएगा. मंत्रालय को जम्मू संभाग के अभी 3 ही जिलों के आंकड़े उपलब्ध हुए हैं. सुपरिटेंडेंट इंजीनियर रवींद्र मनोचा के मुताबिक सांबा, कठुआ और जम्मू में वर्षा व भूस्खलन से नुकसान तेजी से हो रहा है. जम्मू जिले में पीरखो में भूस्खलन से सड़क को नुकसान हुआ है. सांबा जिले में 3 सड़क बंद हुई थीं लेकिन उन्हें बहाल किये जा चुके है.

घर में चोर घुसे थे चोरी के मकसद से जब कुछ हाथ नहीं आया तो किया होश उड़ा देने वाला काम

बॉम्बे हाईकोर्ट से तब्लीग़ी जमातियों को बड़ी राहत, कहा- इन्हे बलि का बकरा बनाया गया

बंगाल में 16 वर्षीय बालिका के साथ सामूहिक दुष्कर्म, तीन आरोपी गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -