'माता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी' में हुआ कोरोना ब्लास्ट, 1 दर्जन से अधिक छात्र हुए संक्रमित
'माता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी' में हुआ कोरोना ब्लास्ट, 1 दर्जन से अधिक छात्र हुए संक्रमित
Share:

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के कटरा मौजूद श्री माता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी के 13 विद्यार्थी कोरोना संक्रमण से संक्रमित पाए गए हैं. विद्यार्थियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के पश्चात् यूनिवर्सिटी को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है. वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी में रियासी के मुख्य चिकित्सा अफसर ने कहा कि विद्यार्थियों का कोरोना जांच 31 दिसंबर 2021 को किया गया था.

उन्होंने कहा कि कोरोना टेस्ट के चलते 13 विद्यार्थी कोरोना से संक्रमित पाए गए. अफसर ने कहा कि रायसी जिले में शनिवार को 13 कोरोना​​​​ के केस दर्ज किए गए. रियासी के कलेक्टर चरणदीप सिंह ने यूनिवर्सिटी मेनेजमेंट को विद्यार्थियों की सुरक्षा को देखते हुए अगले आदेश तक परिसर को फिलहाल के लिए बंद करने का निर्देश जारी किया है. गौरतलब है कि जम्मू एवं कश्मीर में शनिवार को 169 नए कोरोना केस दर्ज किए गए.

वही इनमें से 68 केस जम्मू से जबकि 101 मामले कश्मीर से रिकॉर्ड हुए. शनिवार को कोरोना संक्रमण से यहां 107 रोगी रिकवर हुए. बता दें कि केंद्र शासित प्रदेश में कल कोरोना से दो रोगियों की मौत हो गई. जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 1397 सक्रीय केस हैं, जिनमें जम्मू में 470 एवं कश्मीर में 927 सम्मिलित हैं. वहीं, ओमिक्रॉन वेरिएंट के केसों की बात करें तो यहां ओमिक्रॉन के 3 केस हैं. देश भर में इस वेरिएंट से संक्रमित व्यक्तियों का आँकड़ा 1525 हो गया है. ओमिक्रॉन के सबसे अधिक केस महाराष्ट्र एवं दिल्ली में हैं. महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन वेरिएंट के केस 460 हैं. जबकि दिल्ली में 351, गुजरात में 136, तमिलनाडु में 117, केरल में 109, राजस्थान में 69, तेलंगाना में 67, हरियाणा में 63, कर्नाटक में 64, आंध्र प्रदेश में 17, पश्चिम बंगाल में 20, ओडिशा में 14, मध्य प्रदेश में 9, उत्तर प्रदेश में 8, उत्तराखंड में 8, चंडीगढ़ में 3, जम्मू कश्मीर में 3, अंडमान और निकोबार में 2, गोवा में 1, हिमाचल प्रदेश में 1, लद्दाख में 1, मणिपुर में 1 तथा पंजाब में 1 ओमिक्रॉन के केस हैं.

दर्दनाक हादसा: बूंदी में ट्रैक्टर ट्रॉली में हुई भयानक टक्कर, कई मजदूर हुए घायल

जम्मू कश्मीर में महसूस हुए जोरदार भूकंप के झटके

राजस्थान में कम नहीं हो रहा कोरोना के नए वेरिएंट का कहर, सामने आए इतने केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -