राजस्थान में कम नहीं हो रहा कोरोना के नए वेरिएंट का कहर, सामने आए इतने केस
राजस्थान में कम नहीं हो रहा कोरोना के नए वेरिएंट का कहर, सामने आए इतने केस
Share:

कोविड का नया वैरिएंट ओमिक्रान देश में तेजी से पांव पसारता जा रहा है। राजस्थान में और 52 लोगों के कोविड संक्रमण के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। राज्य में शनिवार तक कुल 121 लोगों के ओमीक्रॉन से संक्रमित होने की खबर सामने आई है। राज्य के चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि शनिवार को राज्य में ओमीक्रॉन के कुल 52 नए केस आए जिनमें से जयपुर में 38, प्रतापगढ, सिरोही, बीकानेर में 3-3, जोधपुर में दो तथा अजमेर, सीकर एवं भीलवाडा में 1-1 केसों की पुष्टि जा चुकी है।

उन्होंने कहा है कि राजस्थान में शनिवार को ओमिक्रॉन से अलग कोविड संक्रमण में 301 नए केस सुनने को मिले है, जिनमें राजधानी जयपुर के 192, जोधपुर के 32, अलवर में 14, कोटा में 13, भीलवाडा में 9, और भरतपुर में 8 केस मौजूद है। उन्होंने कहा है कि राज्य में वर्तमान में कोरोना वायरस के 1,247 मरीज उपचाराधीन हैं।

प्रवक्ता के मुताबिक ओमीक्रॉन से संक्रमित मरीजों में से नौ विदेश यात्रा से लौटे हैं, 4 व्यक्ति विदेशी यात्रियों के संपर्क में आए थे जबकि 12 व्यक्ति दूसरे राज्यों की यात्रा से लौट चुके हैं। दो लोग ओमीक्रॉन से पूर्व संक्रमित लोगों के संपर्क में आकर संक्रमित  हो चुके है। इन सभी को आरयूएचएस हॉस्पिटल के एक विशेष वार्ड में रखा जा रहा है। राज्य में आज तक 121 व्यक्ति कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन से संक्रमित हो चुके है। वहीं इस संक्रमण से 61 लोग स्वस्थ्य भी हो चुके है।

हरीश रावत ने लिखी भावनात्मक पोस्ट, कहा- 'मुझे दो हारों के कलंक...'

पंचतत्व में विलीन हुए देहरादून के शहीद प्रदीप थापा, सीएम ने अर्पित की श्रद्धांजलि

खंडवा-बड़ौदा हाईवे पर हुआ खतरनाक हादसा, कई लोगों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -