जम्मू कश्मीर: देर रात घर में अचानक भड़की आग, तीन बच्चों की जलकर दर्दनाक मौत
जम्मू कश्मीर: देर रात घर में अचानक भड़की आग, तीन बच्चों की जलकर दर्दनाक मौत
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में कल देर रात एक तीन मंजिला घर में लगी विनाशकारी आग में तीन बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई, जैसा कि पुलिस ने सोमवार को पुष्टि की। घटनास्थल के दृश्यों में दिखाया गया है कि घर पूरी तरह से आग की लपटों में घिरा हुआ है, जिसके परिणामस्वरूप व्यापक क्षति हुई है। रामबन के उपायुक्त (DC) बसीर उल हक चौधरी के अनुसार, जिले के उखराल ब्लॉक में आग भड़क गई, जिसमें तीन बच्चों की जान चली गई। यह घटना रविवार देर रात हुई, जिससे समुदाय सदमे और शोक में डूब गया।

आग लगने के बाद, स्थिति का आकलन करने और सहायता करने के लिए डॉक्टरों की एक टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची। एक अधिकारी ने कहा, "पोस्टमॉर्टम जांच चल रही है।" इसके अतिरिक्त, रेड क्रॉस सोसाइटी ने संकट के समय में सहायता प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करते हुए समर्थन का वादा किया है। भारतीय रेड क्रॉस, जो अपने स्वैच्छिक मानवीय प्रयासों के लिए प्रसिद्ध है, आपदाओं और आपात स्थितियों के दौरान राहत प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इसके अलावा, यह सक्रिय रूप से कमजोर व्यक्तियों और समुदायों के स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ावा देता है।

यह दुखद घटना अग्नि सुरक्षा उपायों के महत्व और ऐसी आपदाओं को कम करने के लिए त्वरित प्रतिक्रिया तंत्र की आवश्यकता की गंभीर याद दिलाती है। युवा जीवन की हानि परिवारों और समुदायों पर आग के विनाशकारी प्रभाव को रेखांकित करती है, भविष्य में इसी तरह की त्रासदियों को रोकने के लिए निवारक उपायों और सहायता प्रणालियों की तात्कालिकता को उजागर करती है।

पत्रकारिता की आड़ में आतंकवाद ? अल जज़ीरा का रिपोर्टर ही निकला हमास का आतंकी ! इजराइल ने जारी की तस्वीरें

VIDEO! रिक्शावाले ने बोली ऐसी फर्राटेदार इंग्लिश, सुनकर दंग रह गए लोग

14 फरवरी को मातृ पितृ पूजन दिवस मनाएगा छत्तीसगढ़ ! सीएम विष्णु देव साय ने किया ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -