पाकिस्तान में जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के काफिले पर हमला, हाफिज हमदुल्ला सहित 11 लोग घायल
पाकिस्तान में जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के काफिले पर हमला, हाफिज हमदुल्ला सहित 11 लोग घायल
Share:

क्वेटा: पाकिस्तान के क्वेटा से लगभग 50 किलोमीटर दूर मस्तुंग के पास गुरुवार को पार्टी के काफिले को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में जमीयत उलेमा ए इस्लाम-एफ (JUI-F) नेता हाफिज हमदुल्ला सहित कम से कम 11 लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने कहा कि विस्फोट हमदुल्ला की कार के पास हुआ, जब वह मस्तुंग के बाहरी इलाके किल्ली छोटू इलाके में पहुंचे, वह एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने के लिए क्वेटा से वहां जा रहे थे। विस्फोट से उनकी कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि विस्फोटक उपकरण हमदुल्ला को निशाना बनाने के लिए सड़क किनारे लगाया गया था। JUI-F के सीनेटर मौलाना गफूर हैदरी ने भी कहा कि विस्फोट में हमदुल्ला के वाहन को निशाना बनाया गया। मस्तुंग के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने स्थानीय मीडिया को बताया, "हम बम निरोधक दस्ते द्वारा एकत्र किए गए सबूतों के आधार पर घटना की जांच कर रहे हैं।" उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि विस्फोट रिमोट से नियंत्रित किया गया था, क्योंकि यह तब हुआ जब हमदुल्ला की कार घटनास्थल पर पहुंची। हो सकता है कि विस्फोटक उपकरण किसी मोटरसाइकिल में लगाया गया हो, क्योंकि घटनास्थल पर एक बाइक के हिस्से भी पाए गए थे।

घायलों में पार्टी के अन्य नेता, सुरक्षा गार्ड और एक महिला भी शामिल हैं, उन्हें नवाब गौस बख्श रायसानी मेमोरियल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। अस्पताल के एक प्रवक्ता ने बताया कि हमदुल्ला और कुछ अन्य JUI-F नेताओं को प्रारंभिक उपचार के बाद क्वेटा के सिविल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि हमदुल्ला की हालत स्थिर है लेकिन उनका इलाज जारी है। हालांकि, कम से कम तीन घायलों की हालत गंभीर है। हमदुल्लाह के अलावा, घायलों में से आठ की पहचान की गई, जिनमें मुहम्मद यूसुफ, कुदरतुल्लाह, हाफ़िज़ रहीम बख्श, मुहम्मद आमिर, मुहम्मद यूसुफ, हाजी अहमद, अब्दुल कादिर और हलीमा शामिल हैं। इस विस्फोट की ने जिम्मेदारी अभी तक किसी ने नहीं ली है।

बता दें कि, कुछ साल पहले मस्तुंग में हुए एक विस्फोट में JUI-F के महासचिव मौलाना हैदरी को भी निशाना बनाया गया था, जब एक आत्मघाती हमलावर ने उनके काफिले के पास खुद को उड़ा लिया था, जिसमें कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं की मौत हो गई थी। हालांकि, JUI-F नेता इस हमले में बच गए। JUI-F के अमीर मौलाना फजलुर रहमान भी क्वेटा में एक आत्मघाती हमले में बाल-बाल बचे जब वह एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने के बाद सादिक शहीद पार्क से लौट रहे थे। गुरुवार का विस्फोट आतंकवाद निरोधक विभाग (CTD) द्वारा मस्तुंग में एक प्रतिबंधित संगठन के संदिग्ध कमांडर को मार गिराए जाने के एक दिन बाद हुआ है।

बांग्लादेश के मोहम्मदपुर बाजार में भड़की भीषण आग, सैकड़ों दुकानें जलकर ख़ाक

Justice for Jaahnvi: अमेरिका में भारतीय महिला की मौत पर भारत का सख्त रुख, की कार्रवाई की मांग

क्या फिर से किया जा रहा 'एलियन' मिलने का फर्जी दावा ? मेक्सिकन कांग्रेस में दिखाई गई रहस्यमयी लाश


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -