बांग्लादेश के मोहम्मदपुर बाजार में भड़की भीषण आग, सैकड़ों दुकानें जलकर ख़ाक
बांग्लादेश के मोहम्मदपुर बाजार में भड़की भीषण आग, सैकड़ों दुकानें जलकर ख़ाक
Share:

ढाका:: आज यानी गुरुवार को बांग्लादेश की राजधानी ढाका के एक बाजार में भीषण आग लगने से सैकड़ों दुकानें जलकर खाक हो गईं। मोहम्मदपुर बाजार में फैली आग की लपटों को बुझाने में अग्निशमन कर्मियों को करीब छह घंटे लग गये। हालाँकि, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। रिपोर्ट के मुताबिक, आग लगने की संभावित वजह शॉर्ट सर्किट है।  अग्निशमन सेवा अधिकारी शाहजहां सिकदर ने कहा कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

एक दुकान के मालिक के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि, "मेरा परिवार इस दुकान पर निर्भर था, अब क्या करूं? सब कुछ जलकर राख हो गया।" स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अग्निशमन सेवा और नागरिक सुरक्षा मुख्यालय (मीडिया सेल) के गोदाम निरीक्षक अनवारुल इस्लाम ने कहा कि बाजार में आग लगभग 3:43 बजे लगी। अग्निशमन सेवा और नागरिक सुरक्षा मुख्यालय (मीडिया सेल) के वरिष्ठ स्टेशन अधिकारी के अनुसार, बांग्लादेश वायु सेना, सेना, नौसेना, बीजीबी और पुलिस अग्निशमन सेवा कर्मियों की सहायता कर रहे थे।

बांग्लादेश की घनी आबादी वाली राजधानी में आग लगने की घटनाएं आम हैं, जहां हाल के वर्षों में इमारतों में तेजी देखी गई है, अक्सर उचित सुरक्षा उपायों के बिना। ढाका में दोषपूर्ण गैस सिलेंडर, एयर कंडीशनर और खराब विद्युत तारों के कारण आग और विस्फोट की खबरें आती हैं। समाचार एजेंसी के अनुसार, इस साल की शुरुआत में अप्रैल में, ढाका में एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लगने से कई अग्निशामक घायल हो गए और लगभग 5,000 दुकानें जलकर खाक हो गईं।

बता दें कि, इससे पहले 4 अप्रैल को सुबह 6:10 बजे ढाका के बंगाबाजार कपड़ा बाजार में आग लगी थी और आग को बुझाने में मदद के लिए 47 इकाइयों के अग्निशामकों को शामिल करना पड़ा था। आग पर काबू पाने से पहले छह घंटे तक आग भड़कती रही। रिपोर्ट के अनुसार, कई दुकान मालिकों ने अपना कुछ सामान बचाने की कोशिश की, लेकिन आग तेजी से फैलने के कारण असफल रहे थे।

पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ में किया 6,400 करोड़ के रेल प्रोजेक्ट का उद्घाटन, बोले - विकास की दिशा में एक और कदम

दिल्ली में फिर बढ़ने लगा वायु प्रदूषण, निपटने के लिए केजरीवाल सरकार ने बनाया ये प्लान

संसद के विशेष सत्र को लेकर हलचल तेज़ ! भाजपा के बाद अब कांग्रेस ने अपने सांसदों को जारी किया व्हिप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -