खशोगी हत्याकांड: पहले घोंटा गया गला फिर किए गए लाश के टुकड़े
खशोगी हत्याकांड: पहले घोंटा गया गला फिर किए गए लाश के टुकड़े
Share:

दुबई।  पत्रकार जमाल खशोगी हत्याकांड में एक नया खुलासा हुआ है। तुर्की ने इस मामले में कहा है कि खशोगी की हत्या गला घोंटकर की गई है। तुर्की ने कहा कि खशोगी जैसे ही इस्तांबुल के  वाणिज्य दूतावास में पहुंचे, उन्हें गला घोंटकर मार डाला गया। इसके बाद उनकी  लाश के टुकड़े—टुकड़े कर दिए गए।  

डोनाल्ड ट्रम्प को संदेह, खशोगी की मौत में हो सकता है सऊदी प्रिंस का हाथ

खबरों के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग ने सऊदी अरब से जमाल खशोगी के हत्या मामले की निष्पक्ष जांच करने को कहा है। आयोग ने सऊदी  से  कहा कि वह इस मामले में बिना किसी देरी के यह बताए कि  आखिर खशोगी का शव कहां है। आयोग के प्रमुख मिशेल बैशलेट ने इस मामले में तुर्की और सऊदी अरब द्वारा जांच के लिए उठाए कदमों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि  जो जानकारी सामने आई है, उससे यह पता चलता है कि जमाल खशोगी की हत्या मामले में सऊदी अरब के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में जवाबदेही तय करनी होगी और जो भी हत्या के लिए जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ  कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

जमाल खशोगी मामला: अमेरिका की कार्यवाही शुरू, सऊदी अधिकारीयों के वीजा निरस्त

बता दें कि खशोगी को अंतिम बार तुर्की स्थि​त सऊदी वाणिज्य दूतावास में जाते  हुए देखा गया था। इसके बाद वह गायब हो गए। काफी दिनों तक जमाल खशोगी की खोज चलती रही, लेकिन अंत में यह साबित हो गया कि उनकी हत्या कर दी गई है। चारों तरफ से  दवाब पड़ने पर सऊदी अरब ने भी यह स्वीकार लिया ​कि खशोगी की हत्या की जा चुकी है। इस हत्या के बाद सऊदी अरब को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा। 

खबरें और भी

जमाल खशोगी मामले में अमेरिका हुआ सख्त, निष्पक्ष जांच पर दिया जोर

पत्रकार जमाल खशोगी की मौत के बाद बेटे ने छोड़ा सऊदी अरब

पत्रकार खशोगी के अलावा सऊदी शाह ने अपने तीन राजकुमारों को भी कराया था लापता

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -