जमाल खशोगी मामला: अमेरिका की कार्यवाही शुरू, सऊदी अधिकारीयों के वीजा निरस्त
जमाल खशोगी मामला: अमेरिका की कार्यवाही शुरू, सऊदी अधिकारीयों के वीजा निरस्त
Share:

वाशिंगटन: पत्रकार जमाल खाशोगी की हत्या से भड़के ट्रम्प प्रशासन ने सऊदी अरब के खिलाफ पहली दंडात्मक कार्यवाही करते हुए सऊदी अरब के अधिकारीयों के वीजा निरस्त कर दिए हैं. इससे पहले सऊदी अरब ने स्वीकार करते हुए कहा था कि तुर्की के इस्तांबुल जिले में स्थित सऊदी अरब के दूतावास में वाशिंगटन पोस्ट के पत्रकार जमाल खशोगी की मृत्यु हुई है.

नेपाल ने खरीदी चीन से इलेक्ट्रिक बस, प्रधानमंत्री ने किया उद्घाटन

आज अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ, जमाल खशोगी हत्या मामले को लेकर संवाददाताओं के सवालों के जवाब दे रहे थे, इस दौरान उन्होंने कहा कि अमेरिका 59 वर्षीय पत्रकार की हत्या करने वालों को छोड़ने वाला नहीं है, वह अन्य देशों के साथ मिलकर हत्यारों की सच्चाई दुनिया के सामने उजागर करेगा. पोम्पिओ ने कहा कि इस सम्बन्ध में अमेरिका के पास कुछ सबूत हैं, वो इसके तहत कार्यवाही करेगा.

विला तूफान पहुंचा मेक्सिको के समुद्री तट पर

पोम्पिओ ने कहा कि खशोगी की हत्या के मामले में कुछ लोगों की पहचान की गई है, इसमें सऊदी अरब की खुफिया सर्विस, रॉयल कोर्ट और सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय के लोग शामिल हैं. आपको बता दें कि अमेरिकी मूल के पत्रकार खशोगी दो अक्टूबर को तुर्की के इस्तांबुल में  स्थित सऊदी अरब के दूतावास में गए थे, जिसके बाद से वे लापता हो गए थे. इस बात पर काफी बवाल मचा था, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सऊदी को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी भी दी थी. अब जब ये साफ़ हो गया है कि सऊदी के दूतावास के भीतर खशोगी का क़त्ल किया गया तो अमेरिका और सऊदी के बीच तनाव गहराने की सम्भावना बढ़ गई है. 

खबरें और भी:-

अमेरिका की ओर बढ़ रहे शरणार्थियों के काफिले आतंकी भी हो सकते है शामिल : डोनाल्ड ट्रंप

पाकिस्तान ने गलती से सीमा में घुसे 16 भारतीय मछुआरों को किया गिरफ्तार, तीन नाव भी की जब्त

सऊदी से इमरान खान का ऐलान, 2019 चुनावों के बाद फिर करेंगे भारत के साथ ये काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -