पत्रकार खशोगी के अलावा सऊदी शाह ने अपने तीन राजकुमारों को भी कराया था लापता
पत्रकार खशोगी के अलावा सऊदी शाह ने अपने तीन राजकुमारों को भी कराया था लापता
Share:

अबु धाबी: सऊदी अरब में पत्रकार जमाल खशोगी की मौत के बाद माहौल और भी ज्यादा गर्माया गया है। जहां एक ओर अमेरिका खशोगी की मौत पर चिंता जता रहा है वहीं रूस भी पीछे नहीं है। अमेरिकी समुदाय के खशोगी की मौत ने अरब सरकार की रातों की नींद उड़ा दी है और अब सऊदी शाह पर ये आरोप लग रहे हैं कि शाह ने अपने तीन राजकुमारों को भी लापता कराया था। यहां बता दें कि सऊदी शाह पर पहले भी खशोगी को गायब कराने के आरोप लगे थे जिसके बाद शाह के खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं मिल पाया था। 

शाही परिवार की बहु मेगन मर्कल हुई वॉर्डरोब मालफंक्शन का शिकार

जानकारी के अनुसार अमेरिका के अखबार वाशिंगटन पोस्ट के लिए पत्रकार जमाल खशोगी लेख लिखा करते थे और उनकी पिछले दिनों तुर्की के इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब दूतावास में हत्या कर दी गई थी। वहीं इस घटना के बाद सऊदी की सत्ता पर काबिज राजघराने के एक काले पक्ष को दुनिया के सामने लाया गया है। वर्तमान समय में खशोगी की हत्या एक चर्चा का विषय बनी हुई है। यहां बता दें कि दूसरे विश्व युद्ध के बाद से सऊदी अरब अमेरिका का घनिष्ठ साझेदार रहा है। 

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें


गौरतलब है कि सऊदी अरब के किंग सलमान ने जून 2017 में अपने बेटे मोहम्मद बिन सलमान को क्राउन प्रिंस बनाया था। वहीं 33 साल के सलमान खशोगी हत्या के कारण सवालों के घेरे में हैं। किंग सलमान की उम्र 82 साल है और वह 2015 में अपने भाई अब्दुल्लाह बिन अजीज के निधन के बाद राजा बने थे। यहां बता दें कि अरब से अब तक तीन राजकुमारों को लापता किया जा चुका है। 


खबरें और भी 

हांगकांग एयरलाइन कैथे पैसिफिक ने अपनी गलती को स्वीकारा, 94 लाख यात्रियों का हुआ था डाटा लीक

भारत से चाय की इ-नीलामी प्रक्रिया सीखेगा चीन, जल्द करेगा 'चाय पे चर्चा'

ओबामा और क्लिंटन के घर मिले पार्सल बम की ट्रंप ने की निंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -