पत्रकार जमाल खशोगी की मौत के बाद बेटे ने छोड़ा सऊदी अरब
पत्रकार जमाल खशोगी की मौत के बाद बेटे ने छोड़ा सऊदी अरब
Share:

इस्तांबुल: सऊदी अरब में हुई अमेरिकी मूल के पत्रकार जमाल खशोगी की मौत के बाद अब उसके बेटे ने भी सऊदी अरब को छोड़ दिया है। जानकारीे के अनुसार सरकार द्वारा यात्रा प्रतिबंध हटा लिये जाने और अमेरिका जाने की अनुमति मिलने के बाद खशोगी के बेटे ने आखिरकार सऊदी अरब को छोड़ दिया है। वहीें अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रॉबर्ट पलाडिनो ने कहा कि अमेरिका इस फैसले का स्वागत करता है।

जापान में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके

यहां बता दें कि सऊदी अरब में खशोगी के बेटे सलाह को भी आगामी समय में खतरा हो सकता था जिसके संबंध में अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने हाल ही में सऊदी अरब की यात्रा के दौरान खशोगी के बेटे सलाह खशोगी से इस मामले कोे लेकर चर्चा की थी। माइक पोम्पियो ने ये स्पष्ट रूप से कहा था कि वाशिंगटन चाहता है सलाह खशोगी अमेरिका लौट आए। वहीं जमाल खशोगी की हत्या को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पैदा हुये विवाद के बीच गुरुवार को यह कदम उठाया गया है। 

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के पास है सिर्फ एक आईफोन


 

गौरतलब है कि तुर्की के इस्तांबुल में स्थित सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में दो अक्टूबर को खशोगी की हत्या कर दी गई थी जिसके बाद अमेरिका सहित अन्य देशों में भी अरब सरकार के खिलाफ गुस्सा फूटा था। इसके अलावा पत्रकार जमाल खशोगी के शरीर के हिस्से इंस्तांबुल स्थित सऊदी महावाणिज्यदूत के आवास में पाए गए हैं। बता दें कि ब्रिटेन स्थित एक प्रसारक ने कहा कि स्काई न्यूज के अनुसार 59 वर्षीय वाशिंगटन पोस्ट के स्तंभकार के शरीर को काटा गया था और उनके चेहरे को विकृत कर दिया गया था, जिसके कुछ हिस्से महावाणिज्यदूत के घर के बगीचे में पाए गए हैं। इसके अलावा एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार खशोगी का शव दूतावास के कुएं में पाया गया है। 


खबरें और भी  

18 ज्वालामुखी बने अमेरिका के लिए खतरे की घंटी, भूवैज्ञानिकों ने जारी की रिपोर्ट

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप: पूजा ढांडा ने जीता कांस्य पदक, साक्षी और रितु फोगाट हारीं

पाक का आतंक प्रेम फिर हुआ उजागर, आतंकवादी संगठनों की सूची से हटा हाफिज के संगठनों का नाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -