जमात-ए-इस्लामी हिंद ने यूक्रेन पर हमले की निंदा की
जमात-ए-इस्लामी हिंद ने यूक्रेन पर हमले की निंदा की
Share:

नई दिल्ली: जमात-ए-इस्लामी हिंद (JIH) ने यूक्रेन में सैन्य कार्रवाई पर गंभीर चिंता व्यक्त की है और क्षेत्र में संघर्ष को समाप्त करने के लिए संयम, तत्काल युद्धविराम और राजनयिक प्रक्रिया शुरू करने की मांग की है।

संगठन के अध्यक्ष सैयद सदातुल्ला हुसैनी ने कहा: "दुनिया अभी कोविड -19 महामारी के दुर्बल प्रभावों से बाहर आ रही है। रूस द्वारा इन सैन्य अभियानों के पूर्ण पैमाने पर युद्ध में शामिल होने की एक अलग संभावना है, जिसके बाद यह स्थिति को बचाना मुश्किल हो जाएगा।

"हम एक सभ्य दुनिया में रहते हैं, जहां राष्ट्रों के बीच मतभेदों और संघर्षों को कूटनीति, बातचीत और बातचीत के माध्यम से हल किया जाना चाहिए। सैन्य कार्रवाई और व्यवसाय देशों के बीच बकाया मुद्दों को हल करने का तरीका नहीं है।" उन्होंने केंद्र से संघर्ष में सकारात्मक कूटनीतिक भूमिका निभाने और लड़ाकों को युद्ध रोकने और बातचीत और बातचीत के माध्यम से सभी बकाया मुद्दों को हल करने के लिए भारत के प्रभाव का उपयोग करने का आग्रह किया।

भारत सरकार से यूक्रेन में फंसे भारतीयों को भारत वापस लाने के लिए अत्यधिक प्रयास करने का आग्रह करते हुए, हुसैनी ने कहा: "हम विशेष रूप से सरकार से यूक्रेन में 20,000 से अधिक भारतीय छात्र समुदाय को तत्काल आधार पर वापस लाने का आग्रह करते हैं, सभी संभव भूमि का उपयोग करके और हवाई मार्ग, निःशुल्क।

एयर इंडिया के निजीकरण के बाद हवाई किराए में काफी वृद्धि हुई है। गरीब छात्रों के लिए अपनी घर वापसी का खर्च वहन करना संभव नहीं हो सकता है, और इसलिए रसद और वित्तीय सहायता दोनों के माध्यम से सरकार के हस्तक्षेप की आवश्यकता है। उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने और भारत में सुरक्षित मार्ग की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किए जाने चाहिए।

पियूष गोयल, मुरलीधरन ने हवाई अड्डों पर लौटने वाले भारतीयों का स्वागत करेंगे

Ind Vs SL: दूसरे T20 से पहले मस्ती के मूड में दिखी टीम इंडिया, सिराज और ईशान ने गाया गाना ..Video

राजस्थान पुलिस में नौकरी पाने का अंतिम मौका, डायरेक्ट लिंक से यहां करें आवेदन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -