बंगाल में नया आतंकी मॉड्यूल बनाने की फ़िराक़ में था जमात-उल-मुजाहिदीन का चीफ एजाज
बंगाल में नया आतंकी मॉड्यूल बनाने की फ़िराक़ में था जमात-उल-मुजाहिदीन का चीफ एजाज
Share:

नई दिल्ली: जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) का भारत में मुखिया एजाज अहमद उत्तर बंगाल को आतंकी संगठन का किला बनाने की फिराक में था. एजाज को कोलकाता पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने हाल ही में हिरासत में लिया था. जांच में खुलासा हुआ है कि एजाज ने पिछले एक साल में कई बार उत्तर बंगाल का दौरा किया.

एजाज को प्रतिबंधित आतंकी संगठन ने भारत में अपना  ‘अमीर’ (चीफ) नियुक्त किया था. एजाज मुर्शिदाबाद जिले में धूलियां मॉड्यूल को सशक्त करने के लिए काम कर रहा था. जांचकर्ताओं को एजाज ने उत्तर दिनाजपुर जिले में भी एक और नया मॉड्यूल बनाने के अपने नापाक इरादों के बारे में बताया. इसके लिए भर्तियों का काम भी आरंभ कर दिया गया था. एजाज पश्चिम बंगाल में आतंकी संगठन की गतिविधियों का चार्ज संभालने के लिए किसी माकूल व्यक्ति की भी खोज में था.

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के पारुई के निवासी 30 वर्षीय एजाज को कोलकाता पुलिस एसटीएफ ने मंगलवार को हिरासत में लिया है. एजाज ने 2008 में आंतकी संगठन में शामिल होने के बाद जेएमबी के भारत में टॉप कमांडर कौसर का स्थान लिया था. कौसर को खगरागर धमाके मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गिरफ्तार किया था.

मंदी की मार से परेशान साबुन की कंपनियों ने घटायी कीमत

यूपी सरकार की इस नीति से राज्य मेें सृजित होंगे 20 हजार रोजगार

इस दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी के सीईओ ने दान किए 36 करोड़ रुपये के शेयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -