इस दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी के सीईओ ने दान किए 36 करोड़ रुपये के शेयर
इस दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी के सीईओ ने दान किए 36 करोड़ रुपये के शेयर
Share:

नई दिल्लीः दुनिया में प्रीमियम संगमेंट की दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी एपल के सीईओ ने 36 करोड़ रुपये के शेयर का शेयर दान किया है। एपल के सीईओ टिम कुक ने अपने 23,700 शेयरों का दान किया है। इन शेयरों की कीमत 50 लाख डॉलर यानी करीब 36 करोड़ रुपये है। यह दिखाता है कि भारत ही नहीं, बल्कि विदेश में भी कारोबारी और अभिनेता दान करने में पीछे नहीं हैं। इसकी जानकारी कंपनी ने रेग्युलेटरी फाइलिंग में दी गई। हालांकि इस बात का अभी पता नहीं चल पाया है कि यह दान कुक ने किसको दिया है।

बता दें कि कुक ने पहले भी कई बार दान किया है। कुक का मानना है कि दान करने से कारोबार में तेजी आती है और सब कुछ अच्छा होता है। खास बात ये है कि पिछले साल भी टिम कुक ने इतनी ही कीमत के शेयर दान किए थे। एपल के अनुसार, कुक के पास अब आठ लाख 54 हजार 849 शेयर हैं, जिनकी कीमत 17.6 करोड़ डॉलर यानी 1,267 करोड़ रुपये है।

वर्ष 2015 से ही कुक लगातार शेयर दान करते आए हैं। उन्होंने रॉबर्ट एफ केनेडी सेंटर फॉर जस्टिस एंड ह्यूमन राइट्स संस्था और ह्यूमन राइट्स अभियानों के लिए दान दिया है। इसके अतिरिक्त एपल ने सोमवार को एलान किया था कि उनकी अमेजन के जंगलों के संरक्षण के लिए दान देने की योजना है। इसकी जानकारी कुक ने खुद ट्वीट कर दी थी।

देश की विकास दर रहेगी 7 प्रतिशत, इस संस्था ने लगाया अनुमान

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को इस बात का है मलाल

आरआईएल ने इस मंदिर को दिया 1.11 करोड़ रुपये का चंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -