मंदी की मार से परेशान साबुन की कंपनियों ने घटायी कीमत
मंदी की मार से परेशान साबुन की कंपनियों ने घटायी कीमत
Share:

नई दिल्लीः देश में चल रही भयानक मंदी से लगभग हर उद्योग प्रभावित है। आए दिन किसी न किसी कंपनी में छंटनी की खबरें आती रहती हैं। इस सुस्ती से देश में साबुन बनाने वाली कंपनियां भी बची हुई नहीं हैं। कई साबुन की कंपनियों ने अपने उत्पाद के दाम 30 फीसदी तक कम कर दिया है। अक अखबार के मुताबिक, हिंदुस्तान यूनिलीवर और विप्रो जैसी कंपनियों ने अपने लक्स, लाइफबॉय, डव, संतूर जैसे साबुन की कीमतों में चार से लेकर के 30 फीसदी तक की कटौती कर दी है।

हिंदुस्तान यूनिलीवर ने लक्स और लाइफबॉय पोर्टफोलियो में कीमतों में चार से छह फीसदी के बीच कटौती की है, जबकि डव की कीमत में 20 से 30 फीसदी तक की कटौती की गई है। विप्रो ने भी संतूर की कीमत में कटौती करने का एलान किया है। विप्रो ने बताया कि कंपनी ने कच्चे माल की कीमतों में कटौती की वजह से कई साबुन के दाम घटा दिए हैं। देश के 20,960 करोड़ रुपये के टॉयलेट सोप मार्केट में लाइफबॉय और लक्स देश के सबसे ज्यादा बिकने वाले साबुन के ब्रांड में शामिल हैं।

घरों में इस्तेमाल होने के मामले में लाइफबॉय देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला साबुन है। पर्सनल केयर के सेक्शन में साबुन सबसे बड़ी कैटेगरी हैं। एचयूएल प्रबंधन के मुताबिक, सौंदर्य और पर्सनल केयर सेगमेंट में पर्सनल केयर सेगमेंट का प्रदर्शन स्थिर रहा है। सूत्रों का कहना है कि कंपनी ने मांग घटने और बढ़ती प्रतिस्पर्धा के चलते कीमतें घटाने का फैसला लिया है। कंपनी पर नजर रखने वाले विश्लेषकों के मुताबिक, यह कदम एचयूएल के शीर्ष प्रबंधन द्वारा जून 2019 तिमाही के कारोबारी प्रदर्शन पर चर्चा के बाद लिया गया है।

इतने सालों के इतिहास में पहली बार सरकार को रिजर्व बैंक से मिलेगा 1.76 लाख करोड़ रुपये

ऑटो इंडस्ट्री की इस दिग्गज कंपनी ने की छंटनी, 3000 लोगों को जॉब से निकाला

इस कंपनी ने कमाई के मामलों में वोडाफोन, आइडिया और एयरटेल को छोड़ा पीछे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -