जयशंकर ने अफगान के विदेश मंत्री के साथ की शांति प्रक्रिया पर की वार्ता
जयशंकर ने अफगान के विदेश मंत्री के साथ की शांति प्रक्रिया पर की वार्ता
Share:

नई दिल्ली: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को अपने अफगानिस्तान समकक्ष मुहम्मद हनीफ अत्मार के साथ बहुप्रतीक्षित शांति प्रक्रिया के बारे में बात की जा रही है. इस शांति प्रक्रिया का उद्देश्य अफगान में करीब दो दशक से जारी संघर्ष को खत्म करना है. विदेश मंत्री ने ट्विटर पर बोला कि उन्होंने अफगान के साथ इंडिया के 'विकास गठजोड़' की फिर से पुष्टि की और हालिया घटनाक्रमों पर चर्चा कर रहे है. विदेश मंत्री ने बुधवार को अपना एक वीडियो शेयर किया जिसमें वह 'फिट इंडिया फ्रीडम रन' अभियान में भाग लेने वाले है.

जयशंकर और अफगान के कार्यकारी विदेश मंत्री अत्मार के दौरान टेलीफोन पर हुई इस वार्तालाप से 10 दिन पहले ही राष्ट्रपति अशरफ गनी ने 400 तालिबानी कैदियों को रिहा करने पर सहमति दी है. इसके उपरांत ही शांति प्रक्रिया जारी होने का मार्ग प्रशस्त कर दिया है. जयशंकर ने ट्वीट किया, 'अफगान के कार्यकारी विदेश मंत्री हनीफ अत्मार के साथ सार्थक चर्चा हुई. उन्हें अफगान के स्वतंत्रता दिवस पर बधाईयां दीं.' गौरतलब है कि भारत, अफगान में शांति एवं स्थिरता में प्रमुख पक्षकार है. भारत ने वहां सहायता और पुनर्निर्माण गतिविधियों में निवेश कर चुके है.

इसके अतिरिक्त  विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को 'फिट इंडिया फ्रीडम रन' अभियान में भाग लिया. उन्‍होंने जिसका एक वीडियो भी जारी किया जिसमें उनको जॉगिंग करने के साथ कई तरह के शारीरिक व्यायाम करते देखा जा जा रहा है. विदेश मंत्री ने वीडियो के साथ अपने ट्वीट में कहा कि फिट, स्वस्थ और खुशहाल भारत की दिशा में दौड़ते रहें... बढ़ते रहें... बता दें कि फिट इंडिया फ्रीडम रन खेल विभाग द्वारा फिट इंडिया अभियान के तहत शुरू किया गया है. अभियान की शुरुआत प्रधानमत्रीं मोदी ने देश में फिटनेस के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए किया था.  

 

चुनाव से पहले बिहार की सियासत में बड़ा ट्विस्ट, जीतनराम मांझी ने छोड़ा महागठबंधन

बिहार चुनाव के मद्देनज़र सियासी बयानबाज़ी तेज, अखिलेश प्रसाद ने सीएम नितीश पर साधा निशाना

सुशांत केस: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खिसियाई शिवसेना, कह डाली बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -