'सर्वशक्तिमान अल्लाह की मदद से हमने किया हमला...' जैश उल हिन्द ने ली इजराइली दूतावास धमाके की जिम्मेदारी
'सर्वशक्तिमान अल्लाह की मदद से हमने किया हमला...' जैश उल हिन्द ने ली इजराइली दूतावास धमाके की जिम्मेदारी
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली स्थित इजरायली दूतावास में शुक्रवार को हुए ब्लास्ट की जिम्मेदारी एक आतंकी संगठन ने ले ली है. हालांकि जांच एजेंसियां इस दावे को लेकर आश्वस्त नहीं हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, जैश उल हिंद नाम के आंतकी संगठन ने दिल्ली में इजरायल दूतावास के सामने हुए धमाके की जिम्मेदारी ली. 

कथित तौर पर मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम के मैसेज के माध्यम से इसकी पुष्टि का दावा किया जा रहा है. इस मैसेज में कहा गया है कि - ' सर्वशक्तिमान अल्लाह की कृपा और मदद से, जैश उल हिंद के सैनिक दिल्ली के एक हाई सिक्योरिटी इलाके में घुसपैठ करके IED हमले को अंजाम दे पाए. प्रमुख भारतीय शहरों को निशाना बनाने वाले हमलों की यह एक शुरुआत है.' एक ISIS समूह ने भी इस अटैक की जिम्मेदारी लेने का दावा किया है, किन्तु एजेंसियां उनके शामिल होने को लेकर आश्वस्त नहीं हैं. ब्लास्ट के बाद कल रात ईरान की एक फ्लाइट में भी देरी हुई और सभी यात्रियों की जांच की गई किन्तु कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला.

दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी अनिल मित्तल ने बताया कि अति-सुरक्षित इलाके में हुए ब्लास्ट में कुछ कारें क्षतिग्रस्त हुई हैं और शुरुआती जांच में प्रतीत हुआ है कि किसी ने हड़कंप मचाने के लिये यह शरारत की. वहीं, पुलिस आयुक्त एस एन श्रीवास्तव ने मौके का निरीक्षण करने के बाद कहा कि दिल्ली पुलिस का विशेष प्रकोष्ठ दूतावास के बाहर हुए IED ब्लास्ट केस की जांच कर रहा है.

बदलने जा रहा है MYNTRA का लोगो, महिला ने शिकायत कर बताया था आपत्तिजनक

अरुणाचल की रेस कार चालक फुर्पा ने एफएमएससीआई इंडियन नेशनल रैली चैम्पियनशिप 2021 में ले सकती है भाग

आज स्थिर रहे पेट्रोल-डीजल के भाव, नहीं हुआ कोई बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -