सरकार का विरोध करने सड़क पर उतरा राज परिवार

सरकार का विरोध करने सड़क पर उतरा राज परिवार

जयपुर : अभी तक आपने या तो किसी राजनीतिक दलों को ही अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन आदि करते हुये देखा होगा या फिर किसी कर्मचारी अथवा श्रमिक संगठनों द्वारा अपनी मांग को लेकर सड़कों पर हंगामा किया जाता है, लेकिन कभी राज घराने से अपना संबंध रखने वाले लोगों को संभवतः सरकार का विरोध करते हुये नहीं देखा होगा।

यहां के राज परिवार सदस्य न केवल सरकार के विरोध में सड़क पर उतर आये है वहीं रैली भी निकालकर सरकार से अपनी मांग पूरी करने के लिये कहा है। बताया गया है कि राज परिवार के सदस्य राजमहल पैलेस की जमीन कब्जा लेने तथा अन्य दो मांगों को लेकर सड़क पर उतरे है। गुरूवार की सुबह से ही त्रिपोलिया गेट पर राज परिवार के सदस्य एवं राजपूत समाज के लोग एकत्र होना शुरू हो गये थे और इसके बाद रैली निकाली गई। रेली का नेतृत्व पद्मिनी देवी ने किया।

राज परिवार की पूर्व मुखिया पद्मिनी देवी के नेतृत्व में राज परिवार के सदस्यों और राजपूत समाज के लोगों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। रैली जिस-जिस मार्ग से भी गुजरी राज परिवार के सदस्यों को देखने के लिये लोग उमड़े। राज परिवार के प्रदर्शन में वे लोग भी पहुंचे, जो आज भी इन्हें अपना राजा मानते है। बताया गया है कि राज परिवार ने सरकार से पहले भी अपनी मांगों को पूरा करने के लिये अनुरोध किया था, लेकिन जब सरकार की ओर से सुनवाई नहीं हुई तो फिर सड़क पर उतरकर विरोध करने का निर्णय लिया गया।

रसोईघर से पकवानों की खुशबू-

बताया गया है कि राज परिवार को अपना समर्थन देने के लिये जयपुर पहुंचने वाले लोगों की मेहमाननवाजी की खासी तैयारियां की गई है। सुबह आने के बाद लोगों को न केवल भरपेट नाश्ता दिया गया वहीं भोजन की भी व्यवस्था की गई है। राज महल परिसर स्थित रसोई घर से पकवानों की खुशबू आ रही है तथा मेहमानों को भोजन के पैकेट दिये जायेंगे।

होमवर्क नहीं करने की मिली ऐसी सजा, बच्ची की फोड़ दी आंख

जयपुर मेट्रो स्टेशन पर कैटरीना के ठुमके