हिंसा के बाद जहांगीरपुरी में बढ़े सुरक्षा बल, CM केजरीवाल बोले- 'शांति बनाए रखे'
हिंसा के बाद जहांगीरपुरी में बढ़े सुरक्षा बल, CM केजरीवाल बोले- 'शांति बनाए रखे'
Share:

नई दिल्ली: उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में बीते शनिवार को हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti) पर निकाले गए जुलूस में पथराव के बाद हिंसा (Jahangirpuri Violence) भड़क गई। वहीँ दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने घटना के संबंध में 15 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। जी हाँ और इस हिंसा में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। आप सभी को बता दें कि पुलिस के बताया कि शाम छह बजे हुई हिंसा के दौरान पथराव हुआ और कुछ वाहनों में आग लगा दी गई। जी दरअसल जहांगीरपुरी और अन्य संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है और दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) अन्येश रॉय ने बताया कि 'यह हर साल हनुमान जयंती पर निकाले जाने वाला पारंपरिक जुलूस था।

रॉय ने कहा कि जब जुलूस कुशल सिनेमा पहुंचा, तो दो समुदायों के बीच झड़प हो गई, पथराव भी किया गया।' जी दरअसल उन्होंने कहा कि जुलूस के साथ तैनात पुलिसकर्मियों ने हस्तक्षेप किया और स्थिति को नियंत्रण में लाया लेकिन पथराव के कारण, कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। इसके अलावा रॉय ने यह भी कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। सभी वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं। चूंकि यह एक संवेदनशील क्षेत्र है, इसलिए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है।

वहीँ दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने दंगाइयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी और नागरिकों से सोशल मीडिया पर अफवाहों और फर्जी खबरों पर ध्यान न देने का अनुरोध किया। जी दरअसल उन्होंने ट्वीट किया कि उत्तर-पश्चिमी जिले में घटना के बाद हालात नियंत्रण में है। जहांगीरपुरी और अन्य संवेदनशील इलाकों में पर्याप्त सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। वरिष्ठ अधिकारियों को क्षेत्र में बने रहने और कानून-व्यवस्था की स्थिति की बारीकी से निगरानी करने और गश्त करने के लिए कहा गया है।

इसी के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, 'यह घटना बेहद निंदनीय है और सभी से शांति बनाए रखने की अपील की। उपराज्यपाल ने उन्हें आश्वासन दिया है कि शांति सुनिश्चित करने के लिए सभी कदम उठाए जा रहे हैं और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।'

हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर बजरंगबली के मंदिर पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, बांटा भंडारे का प्रसाद

'सभी धार्मिक संस्थानों के एक समान हो कानून।।', दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल

पीएम मोदी पर सोनिया गांधी का हमला, कहा- भारतीय को भारतीयों के खिलाफ खड़ा करने की कोशिश की जा रही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -