पीएम मोदी पर सोनिया गांधी का हमला, कहा- भारतीय को भारतीयों के खिलाफ खड़ा करने की कोशिश की जा रही
पीएम मोदी पर सोनिया गांधी का हमला, कहा- भारतीय को भारतीयों के खिलाफ खड़ा करने की कोशिश की जा रही
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देश के मौजूदा तनाव भरे सामाजिक-राजनीतिक हालात पर एक अखबार में लेख लिखकर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. सोनिया गांधी ने कहा है कि क्या देश को स्थायी तौर पर ध्रुवीकरण की स्थिति में होना चाहिए? सत्ता प्रतिष्ठान स्पष्ट तौर पर चाहता है कि भारत के नागरिक यह यकीन करें कि ऐसा माहौल उनके सर्वश्रेष्ठ हित में है. चाहे वह पहनावा हो, भोजन हो, आस्था हो, त्योहार हो या फिर भाषा. 

सोनिया ने कहा कि भारतीयों को भारतीयों के खिलाफ खड़ा करने का प्रयास किया जाता है और कलह पैदा करने वाली ताकतों को प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से हर प्रोत्साहन दिया जाता है. प्राचीन और समकालीन दोनों प्रकार के इतिहास की निरंतर व्याख्या करने की कोशिश की जाती है ताकि पूर्वाग्रह शत्रुता और प्रतिशोध को बढ़ावा दिया जा सके. सोनिया गांधी ने आगे कहा कि यह एक त्रासदी है कि अपने संसाधनों का उपयोग देश के लिए उज्ज्वल और नया भविष्य गढ़ने और युवा मन को सकारात्मक कामों में लगाने के लिए हमारे संसाधनों का इस्तेमाल करने की जगह, एक काल्पनिक अतीत के संदर्भ में वर्तमान को नया रूप देने की कोशिशों में वक़्त और मूल्यवान संपत्ति का उपयोग किया जा रहा है. 

सोनिया ने आगे कहा कि भारत की विविधताओं को स्वीकार करने के संबंध में प्रधानमंत्री जी की ओर से काफी चर्चा हो रही है. मगर कड़वी सच्चाई यह है कि उन्हीं के शासन काल में जिस अपार विविधता ने सदियों से हमारे समाज को परिभाषित और समृद्ध किया है, उसका उपयोग हमें बांटने के लिए किया जा रहा है. 

'श्रीराम' को लेकर जीतनराम मांझी ने दिया विवादित बयान, अनिल विज बोले - वो धरती पर बोझ

अरुण यादव ने बोला BJP पर हमला, कहा- 'भाजपा नेताओं की बुद्धि भ्रष्ट हो गई है...',

खरगोन में अपराधियों के घर तोड़े जाने पर बोले दिग्विजय सिंह- 'बुलडोजर चलाना है तो...'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -