जगनमोहन रेड्डी ने किसानो के लिए शुरू की नयी परियोजना
जगनमोहन रेड्डी ने किसानो के लिए शुरू की नयी परियोजना
Share:

मंगलवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने वाईएसआर यंत्र सेवा योजना की शुरुआत की और गुंटूर जिले के चुट्टूगुंटा सेंटर में एक विशाल ट्रैक्टर और कंबाइन हार्वेस्टर वितरण को हरी झंडी दिखाई।

मुख्यमंत्री (आरबीके) के अनुसार, रायथू भरोसा केंद्रों में 3,800 ट्रैक्टर और 320 कंबाइन हार्वेस्टर होंगे। उन्होंने 5,260 किसान समूहों के बैंक खातों में 175 करोड़ रुपये की सब्सिडी जमा करने के लिए प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण (डीबीटी) तकनीक का इस्तेमाल किया।

उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को 40% सब्सिडी और मशीनरी लागत के 50% के लिए ऋण प्रदान कर रही है। शेष 10% का भुगतान किसान की सहकारी समिति द्वारा किया जा सकता है।

जगन ने जोर देकर कहा कि सरकार किसान कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है, यह कहते हुए कि बीज से लेकर बिक्री तक किसानों की मदद के लिए 10750 आरबीके लाए गए हैं। ट्रैक्टर और हार्वेस्टर उपलब्ध कृषि उपकरणों में से थे। प्रत्येक आरबीके में कृषि खेती प्रक्रिया के आधुनिकीकरण के लिए 2016 करोड़ रुपये की लागत से बनाए गए कुल 10,750 वाईएसआर यंत्र सेवा केंद्र होंगे। क्लस्टर स्तर पर, जहां धान का उत्पादन अधिक होने की उम्मीद है, 1615 तक हार्वेस्टर उपलब्ध कराए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने पारदर्शी तरीके से व्यवस्था लागू की है। किसान 175 ट्रैक्टर मॉडलों में से एक का चयन कर सकते हैं और सरकार प्रोत्साहन की लागत को कवर करेगी।

TVS जल्द ही लेकर आने वाली है ये दमदार इलेक्ट्रिक बाइक

कप्तान छेत्री की निगाह इस टीम पर जीत हासिल करना

विश्व बैंक ने दिया भारत को झटका, फिर से किया विकास अनुमानित दर में संशोधन

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -