TVS जल्द ही लेकर आने वाली है ये दमदार इलेक्ट्रिक बाइक

देश की दिग्गज 2 पहिया निर्माता कंपनी TVS इंडिया में जल्द कई इलेक्ट्रिक 2 पहिया के पेश करने वाले योजना पर कार्य करने में लगे हुए है। TVS कंपनी PLI और FAME-II स्कीम का लाभ उठाकर इंडियन इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में अपने स्थायी वर्चस्व को कायम रखने की योजना के अंतर्गत आगे बढ़ती जा रही है। कंपनी वार्षिक रिपोर्ट (2021-22 के लिए) में अपनी रणनीति का खुलासा कर चुके है। कंपनी के पास इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में अपने ऑपरेशन को बढ़ाने की एक बेहतर और मजबूत रणनीति है। 

कंपनी का उद्देश्य PLI और FAME-II जैसी सरकारी पहलों का पूरी तरह से लाभ ले रहे है। साथ ही EV सेगमेंट में बेहतर रणनीति के साथ अनवरत नए प्रोडक्ट पेश कर अपने वर्चस्व को कामयाब हो चुके है। वहीं कंपनी ने आगे बोला है कि ईवी उद्योग तेजी से बढ़ने वाला है और इस कैटेगरी के लिए हमारे पास  (TVS) की एक मजबूत रणनीति है। TVS ने आगे खुलासा किया है कि जर्मन ऑटो दिग्गज बीएमडब्ल्यू के साथ अपने रणनीतिक सहयोग के अंतर्गत, टीवीएस को ग्लोबल मार्केट के लिए शहरी ईवी विकल्पों के ज्वाइंट डिजाइन और डेवलपमेंट पर काम करने में लगे हुए है। 

इलेक्ट्रिक व्हीकल पर रहेगा फोकस- TVS के इस बयान से ही समझा जा सकता है कि TVS और BMW मिलकर घरेलू और इंटरनेशनल दोनों बाजारों के लिए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर विकसित करने पर फोकस करने वाली है। खबरों का कहना है कि TVS ने पहले ही इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक समर्पित डिवीजन बनाया है। इस डिवीजन में 600 से अधिक इंजीनियर कार्यरत हैं। 

TVs iQube को मिला बेहतर रिस्पॉन्स-TVS अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री पर बोलते हुए दावा कर चुके है  उसने 2021-22 में 10,000 से अधिक EV बेच दी है। जिसमे ऑटो कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube शामिल है। जानकारी के लिए बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को हाल ही में अधिक पावर और रेंज और अतिरिक्त सुविधाओं के साथ अपडेट कर चुके है।

गर्मियों में मूड फ्रेश करने तुर्की पहुंचे मधुर भंडारकर

18वे दिन भी कम नहीं हुआ कार्तिक की इस फिल्म का जादू, कमाए इतने करोड़

'पापा मुझे और मां को मारते हैं..खाना नहीं देते' वरुण की इस फैन ने लगाई मदद की गुहार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -