जैकलीन फर्नांडिस आज है सफल अभिनेत्री, अभिनय से पहले करती थी ये काम

जैकलीन फर्नांडिस आज है सफल अभिनेत्री, अभिनय से पहले करती थी ये काम

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस का जन्म ग्यारह अगस्त साल 1985 को हुआ था. इस वर्ष जैकलीन अपना 35वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस ने कम वक्त में ही बॉलीवुड में अपनी अच्छी- खासी पहचान  हासिल कर ली. एक्ट्रेस का जन्म बहरीन में हुआ था. वर्ष 2006 में जैकलीन मिस श्रीलंका यूनिवर्स बन गई थी. जैकलीन ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में पहला कदम वर्ष 2009 में रखा था. हालांकि, उनके बारें में ये कोई नहीं जनता है की वो इससे पहले क्या करती थीं? 

बता दें की जैकलीन के पिता श्रीलंका में म्यूजीशियन हैं जो मूलत: वहीं के रहवासी हैं और उनकी मां मलेशियाई हैं. एक्ट्रेस की मां एक एयर होस्टेस थी. 4 भाई- बहनों में जैकलीन सबसे छोटी हैं, एक्ट्रेस की एक बहन और दो बड़े भाई हैं. जैकलीन का इंटरेस्ट प्रारंभ से ही अभिनय और मूवीज की तरफ था. बहरीन में उन्होंने सिर्फ 14 वर्ष की उम्र में एक कार्यक्रम को होस्ट किया था. एक साक्षात्कार में उन्होंने बताया था कि वो बचपन से ही एक एक्ट्रेस बनना चाहती थीं और ऐसा सोचती थीं कि किसी दिन वो फिल्म स्टार होंगी. मूवीज में आने की इच्छा को देखते हुए उन्होंने जॉन स्कूल ऑफ एक्टिंग में कुछ वक्त तक ट्रेनिंग भी ली.

एक्ट्रेस ने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई यूनिवर्सिटी ऑफ सिडनी से मॉस कम्यूनिकेशन में की हुई है. पढ़ाई समाप्त करने के बाद वो श्रीलंका में बतौर टेलीविज़न रिपोर्टर कार्य  करने लगीं. जल्द ही उन्होंने मॉडलिंग प्रारंभ कर दी. वर्ष 2009 में एक मॉडलिंग असाइनमेंट के वजह से वो भारत आईं. यहां पहुंचने पर जैकलीन ने निर्देशक सुजॉय घोष की फैंटेसी ड्रामा 'अलादीन' के लिए ऑडिशन दे दिया और सेलेक्ट हो गईं. जैकलीन की यह पहली मूवी थी. मूवी में जैकलीन के अपोजिट एक्टर रितेश देशमुख थे जबकि अमिताभ बच्चन की भी अहम किरदार थी. बॉलीवुड में कार्य करने के लिए जैकलीन ने हिंदी भी सीखी है. इसके अलावा उन्हें स्पेनिश, फ्रेंच और अरबी भाषा भी बखूबी आती है. एक्ट्रेस की पहली हिट मूवी 'मर्डर 2' (2011) रही है, इसके बाद फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें जानने लगा. 'मर्डर 2' की कामयाबी के बाद अगले ही वर्ष जैकलीन की 'हाउसफुल 2' (2012) और 'रेस 3' (2013) आईं. साथ ही एक्ट्रेस साल 2014 में फिल्म 'किक' में सलमान खान संग दिखाई दी. 

हंसल मेहता ने किया विकास दुबे पर सीरीज बनाने का ऐलान

प्रियंका चोपड़ा को पीठ पर बिठाकर पति निक जोनस ने लगाये पुशअप

आमिर खान की अपकमिंग फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' का करना होगा लम्बा इंतजार