B'day Special: 'जयकिशन' से 'जग्गू' बनने तक का सफर....
B'day Special: 'जयकिशन' से 'जग्गू' बनने तक का सफर....
Share:

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओ में शुमार अभिनेता टाइगर श्रॉफ के पिता जैकी श्रॉफ का आज जन्मदिन है. यानि आज ही के दिन हमारे जग्गू दादा उर्फ जैकी श्रॉफ ने जन्म लिया था. जैकी श्रॉफ का जन्म 1 फरवरी 1957 को महाराष्ट्र के उदगीर में हुआ था. आपको बात दे कि अभिनेता जैकी श्रॉफ ने साधारण पृष्ठभूमि से उठकर फिल्म इंडस्ट्री में अपना मुकाम बनाया. हीरो फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाले जैकी का तकियाकलाम 'भीड़ू' भी बहुत लोकप्रिय है. बॉलीवुड के जग्गू दादा यानि कि जैकी श्रॉफ ने अपनी गर्लफ्रेंड आएशा से शादी की थी.

और उनका एक बेटा टाइगर श्राफ और बेटी कृष्णा श्रॉफ है. बॉलीवुड में उनकी एंट्री स्वामी दादा फिल्म से सपोर्टिंग रोल में हुई थी. उन्होनें यह फिल्म देव आनंद के साथ की थी  उनको लीड रोल सुभाष घई की हीरो फिल्म में मिला. लातूर के बाद जैकी का पूरा परिवार मुंबई के मालाबार हिल इलाके के तीन बत्ती एरिया में शिफ्ट हो गया था. जैकी श्रॉफ के पिता 'काकाबाई हरिभाई श्रॉफ' एक गुजराती और मां हुरुनिसा (शादी के बाद 'रीता')तुर्की की रहने वाली थी. जैकी श्रॉफ ने मॉडलिंग से शुरूआत की थी.

जिसे देखकर एक्टर देव आनंद ने उन्हें अपनी फिल्म "स्वामी दादा" में रोल दिया था. यह जैकी श्रॉफ की पहली फिल्म थी. जैकी श्रॉफ का पूरा नाम "जयकिशन काकुभाई श्रॉफ" है. डायरेक्टर सुभाष घई ने फिल्म "हीरो" में जैकी श्रॉफ का नाम "जैकी" रखा था. तब से जयकिशन काकुभाई से जैकी श्राफ बन गए. हीरो फिल्म उस समय की बहुत बड़ी हिट फिल्म थी. फिल्म हिट होने के बाद जैकी की"अंदर बाहर", "युद्ध" और "जुनून" जैसी फिल्में आईं और बॉक्स आफिस पर सफल साबित हुईं. अभी भी जैकी श्रॉफ फिल्मो में अपनी कही न कही उपस्थिति दर्ज करा ही देते है.  

भगवान ने कहा शाहरुख की लीला अपरंपार

भंसाली थप्पड़ कांड पर किंग खान का बड़ा बयान....गुस्से में कहा यह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -