केवल एक्टर ही नहीं बल्कि मार्शल आर्टिस्ट भी है  जैकी चैन
केवल एक्टर ही नहीं बल्कि मार्शल आर्टिस्ट भी है जैकी चैन
Share:

कुंग फू मास्टर जैकी चैन को यदि  चाइना का सुपरमैन बोला जाए तो गलत नहीं होगा अपनी एक्शन-कॉमेडी से विश्वभर के दर्शकों को अपना फैन बनाने वाले जैकी चैन का आज बर्थडे है, हांगकांग में 7 अप्रैल 1954 को जन्में यह अभिनेता मार्शल आर्टिस्ट, एक्टर, डायरेक्टर, सिंगर के तौर पर मूवीज  से अपने फैंस का दिल जीत चुके है. इतना ही नहीं जैकी चैन को 'हांगकांग एवेन्यू ऑफ स्टार्स' और 'हॉलीवुड वॉक ऑफ फेम' जैसी उपाधि‍ से भी सम्मानित किए जा चुके है.

रिपोर्ट्स की माने तो जैकी चैन पर कई कार्टून, वीडियो गेम्स और एनिमेटिड फिलम्स भी बनाई जा चुकी है. जैकी चैने ने अभिनय की शुरुआत महज 5 वर्ष की आयु से ही शुरू कर चुके थे. उम्र के साथ-साथ उनकी मूवी की लिस्ट भी बहुत बड़ी है. बता दें कि मार्शल आर्ट्स के सुपरस्टार जैकी चैन के बेटे जेसी चैन को पेइचिंग में ड्रग रखने के आरोप में  पेइचिंग में हिरासत में भी लिया जा चुका है.

जैकी चैन 20 से अधिक एलबम्स में गाना गा चुके हैं इनमें जानी मानी मूवी 'यंग मास्टर' भी इस लिस्ट में आ चुकी है. मूवी 'एंटर द ड्रैगन' की शूटिंग के बीच जैकी चैन को उस समय गंभीर चोट आई थी जब उनका एक फाइटिंग सीन ब्रूस ली के साथ शूट किया जा रहा था. जैकी चैन के साथ बॉलीवुड अभिनेत्री मल्ल‍िका शेरावत फिल्म मिथ में दिखाई दी थी. जैकी चैन जल्द अपनी अगली फिल्म 'कुंग फू योगा' की शूटिंग के लिए इंडिया आएंगे. जैकी चैन हॉलीवुड अभिनेता सिलवेस्टर स्टेलोन के खास मित्र भी हैं.

बैसाखी संग अवार्ड लेने पहुंची ये अदाकारा तब लेडी गागा ने की सहायता

जॉन ने दुनिया से ली विदाई, इस बीमारी के चलते हुई मौत

ग्रैमी अवार्ड के लिपलॉक करते नज़र आए जस्टिन और हैली

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -