जॉन ने दुनिया से ली विदाई, इस बीमारी के चलते हुई मौत
जॉन ने दुनिया से ली विदाई, इस बीमारी के चलते हुई मौत
Share:

ऑस्कर विनर रह चुके फिल्ममेकर जॉन जैरिट्स्काई (John Zaritsky) ने 79 की आयु में दुनिया को अलविदा बोल चुके है. फिल्ममेकर जॉन (John Zaritsky) ने कनाडा के वैंकूवर जनरल हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली. बता दें जॉन जैरिट्स्काई का हार्ट फेल होने की वजह से जान चली गई. जॉन ने अपने करियर में कई मूवीज का निर्माण किया था. वर्ष 1983 में उन्होंने ‘जस्ट अदर मिसिंग किड’ का भी निर्माण किया था. इस मूवी के लिए जॉन को सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री फीचर के लिए ऑस्कर अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है. ख़बरों की माने तो 30 मार्च को कनाडा के वैंकूवर जनरल अस्पताल में हृदय गति रुकने के कारण उनका देहांत हो गया था.

John Zaritsky का 40 साल का शानदार करियर: अपने 40 वर्ष के करियर के बीच  जॉन जैरिट्स्काई ने थैलिडोमाइड पर ट्रायलॉजी डॉक्योमेंट्रीज पर काम कर चुके है. जो 1950 के दशक के अंत में यूरोप में जारी कर दी गई थी. जॉन जैरिट्स्काई ने ज्यादातर हल्की-फुल्की डॉक्योमेंट्रीज पर भी काम करे चुके है, जिनमें ‘स्की बम्स’ उनकी पसंदीदा थी. जॉन जैरिट्स्काई का काम 35 देशों में प्रसारित किया जाने लगा है. वहीं उनकी मूवी सनडांस और टोरंटो सहित दुनिया भर के 40 से भी अधिक मूवी  समारोहों में प्रदर्शित की जा चुकी है.

जॉन ने इतने अवॉर्ड किए अपने नाम: ख़बरों की माने तो जॉन ने 1987 में रेपिस्ट्स: कैन दे बी स्टॉप्ड के लिए केबल ऐस अवार्ड भी अपने नाम किया था. अमेरिकन बार एसोसिएशन की तरफ से उन्हें ‘माई हसबैंड इज गोइंग टू किल मी’ के लिए गोल्डन गेवेल पुरस्कार से नवाज़ा जा चुका था. “बॉर्न इन अफ्रीका” के लिए उन्हें रॉबर्ट एफ कैनेडी फाउंडेशन अवार्ड से सम्मानित भी किया जा चुका है और 1994 में जॉन को साराजेवो में रोमियो और जूलियट के लिए ड्यूपॉन्ट-कोलंबिया पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है.

ग्रैमी अवार्ड के लिपलॉक करते नज़र आए जस्टिन और हैली

ग्रैमी अवार्ड समारोह के बीच चला जेलेंस्की का संदेश वीडियो, कहा- "हमारा सपोर्ट करें......."

सामने आई ग्रैमी अवार्ड्स की पूरी लिस्ट, किसी ने जीते 5 पुरस्कार तो किसी ने जीता अपने फैंस का दिल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -