जबलपुर: 9 सेंटीमीटर अधिक भर गया बरगी बांध, खोलने पड़े 5 गेट
जबलपुर: 9 सेंटीमीटर अधिक भर गया बरगी बांध, खोलने पड़े 5 गेट
Share:

जबलपुर : आप सभी जानते ही हैं बारिश ने अब भी तहलका मचाया हुआ है। बारिश का कहर अब भी जारी है। कई राज्यों में तेजी से बारिश हो रही है। आपको बता दें कि बीते 24 घंटे के दौरान मंडला और बरगी बांध के जलभराव क्षेत्र में बारिश होने से बरगी बांध का जलस्तर फिर बढ़ गया। वहीं उसे नियंत्रण में लाने के लिए अब एक बार फिर से 21 में से पांच गेट आधा मीटर की ऊंचाई तक खोले जा चुके हैं। जी दरअसल बांध का जलस्तर अधिकतम से नौ सेंटीमीटर तक ज्यादा हो गया और इसी के कारण बीते गुरूवार रात आठ बजे इसे खोल दिया गया।

इस दौरान नर्मदा नदी में एक बार फिर उफान आ गया है जिससे जिला प्रशासन की मदद से चेतावनी भी जारी की गई। बताया जा रहा है यह चेतावनी जबलपुर, नरसिंहपुर और होशंगाबाद जिले के तटीय क्षेत्रों में जारी की गई और लोगों को आगाह किया गया है कि घाटों से दूर रहें। वहीं रानी अवंतीबाई लोधी सागर परियोजना (बरगी बांध) के अधिकारियों का कहना है बीते गुरुवार को दोपहर दोपहर दो बजे बांध का जलस्तर अपने पूर्ण भराव 422।76 मीटर से चार सेंटीमीटर ज्यादा भर गया था। जो कि शाम पांच बजे तक नौ सेंटीमीटर ज्यादा हो गया जिसे देखते हुए बांध के गेट खोलने का निर्णय लिया गया।

उनके अनुसार यह स्थिति बरगी बांध के कैचमेंट एरिया (जलभराव क्षेत्र) में 20 मिलीमीटर बारिश होने की वजह से पैदा हुई। यहाँ 10 से 12 घंटे के अंदर पांच सेंटीमीटर पानी का स्तर बढ़ रहा है और बरगी बांध प्रशासन ने निर्णय लेते हुए बांध के पांच गेट खोले। अब 13 हजार 949 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक वर्तमान में बांध के जलभराव क्षेत्र में 20 हजार 235 क्यूसेक पानी प्रतिसेकेंड प्रवेश कर रहा है।

आखिरकार अपने बच्चों से मिले संजय दत्त, पत्नी ने शेयर की तस्वीर

अगले हफ्ते रिलीज होगा अमृत मान का गाना दिल दिया गल्लां

कविता कौशिक के अतरंगी योग पॉज ने उड़ाए अनुराग कश्यप के होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -