श्रीनगर मुठभेड़ में LeT के दो आतंकी ढेर, घायल हुए CRPF के 2 जवान
श्रीनगर मुठभेड़ में LeT के दो आतंकी ढेर, घायल हुए CRPF के 2 जवान
Share:

श्रीनगर: श्रीनगर के आलमदार इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच आज यानी शुक्रवार तड़के शुरू हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी मार गिराए गए हैं। बताया जा रहा है इस मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ के दो जवान भी घायल हुए हैं। मिली जानकारी के तहत घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीँ सुरक्षाबलों ने मारे गए आतंकियों के शवों को अपने कब्जे में लिया जा चुका है। जी दरअसल मुठभेड़ स्थल से हथियार भी बरामद हुए हैं। कहा जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों पर फायरिंग शुरू करने से पहले उन्हें आत्मसमर्पण करने का मौका भी दिया था लेकिन उन्होंने हथियार डालने से साफ़ मना कर दिया।

मिली जानकारी के तहत आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने श्रीनगर मुठभेड़ में दो आतंकवादियों के मारे जाने के बाद ऑपरेशन के समाप्त होने की जानकारी अपने ट्वीटर हैंडल पर दी है। जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि, 'आज की इस कार्रवाई के साथ पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ मिलकर इस साल अब तक घाटी में 78 आतंकवादियों को मार गिराया है। इन मुठभेड़ों में अधिकांश मारे जाने वाले आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित थे। यानी 78 में से करीब 39 आतंकी लश्कर के जबकि अन्य हिजबुल मुजाहिदीन, अलबदर, जैश-ए-मोहम्मद और एयूजीएच के थे।' इसी के उन्होंने पुलिस व सुरक्षाबलों के जवानों को सफल ऑपरेशन के लिए बधाई भी दी।

वहीँ दूसरी तरफ पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी में यह पता चला है कि सेना को श्रीनगर के दनमार इलाके में स्थित आलमदार कालोनी में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर एसओजी, सेना और सीआरपीएफ के जवान आलमदार कालोनी में पहुंच गए और उन्होंने आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए अभियान शुरू कर दिया। सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देख आतंकियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस दौरान हुई गोलीबारी में सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए। वहीँ सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान आतंकियों को कई बार आत्मसमर्पण करने के लिए कहा लेकिन जब वे नहीं माने तो उन्होंने भी गोली का जवाब गोली से देना शुरू कर दिया। यह मुठभेड़ करीब चार से पांच घंटे तक चली और इस मुठभेड़ मेंं सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया।

हैती के राष्ट्रपति की हत्या के मामले में कोलंबिया सरकार ने शुरू की कड़ी कार्रवाई

आज आएगा महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं परीक्षा परिणाम, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

‘तूफान’ ने मचाई जबरदस्त धूम, दिलोदिमाग पर छाए फरहान अख्तर के पंच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -