हैती के राष्ट्रपति की हत्या के मामले में कोलंबिया सरकार ने शुरू की कड़ी कार्रवाई
हैती के राष्ट्रपति की हत्या के मामले में कोलंबिया सरकार ने शुरू की कड़ी कार्रवाई
Share:

बोगोटा: कोलंबियाई सरकार के अधिकारियों ने घोषणा की कि वे हाईटियन राष्ट्रपति जोवेनेल मोइस की हत्या में कथित संलिप्तता को लेकर एक पूर्व पुलिस अधिकारी सहित तीन और नागरिकों की जांच कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोलंबियाई पुलिस के निदेशक जॉर्ज लुइस वर्गास ने गुरुवार को अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस ब्रीफिंग के दौरान कहा कि जाहिर तौर पर पूर्व सैन्य अधिकारी जर्मन रिवेरा और डबरनी कैपडोर को हाईटियन राष्ट्रपति की हत्या की योजना के बारे में अधिक जानकारी थी।

वर्गास ने कहा, "हैती में संभाली गई जानकारी के अनुसार कैपडोर और रिवेरा वे लोग थे जिन्होंने कथित गिरफ्तारी अभियान की योजना बनाई और उसका आयोजन किया।" उन्होंने कहा, "हमारे पास तीन कोलंबियाई नागरिक हैं जिनकी फिलहाल तलाश की जा रही है, जो हैती और डोमिनिकन गणराज्य में थे। हम उनकी पूरी तरह से पहचान करने की प्रक्रिया में हैं।"

पुलिस प्रमुख ने यह भी कहा कि तीन भगोड़ों ने कोलंबिया के बाकी पूर्व सैन्य कर्मियों को संकेत दिया कि मिशन मोइज़ को गिरफ्तार करना था। हैती के राष्ट्रपति की 7 जुलाई को उनके आवास पर भाड़े के सैनिकों के एक कमांडो ने हत्या कर दी थी। हाईटियन राष्ट्रपति की हत्या में कम से कम 28 लोगों ने भाग लिया, जिनमें 26 कोलंबियाई और दो हाईटियन अमेरिकी शामिल थे।

‘तूफान’ ने मचाई जबरदस्त धूम, दिलोदिमाग पर छाए फरहान अख्तर के पंच

सीएम केसीआर ने दिया 5 दिनों में नौकरी रिक्तियों पर रिपोर्ट देने का निर्देश

कोरोना के खतरे को नज़रअंदाज़ कर रहे लोग, कभी भी आ सकती है तीसरी लहर- विशेषज्ञों ने चेताया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -