आईडब्लूएफ ने IOC को क्वालिफाइंग नहीं कराने का दिया निर्देश
आईडब्लूएफ ने IOC को क्वालिफाइंग नहीं कराने का दिया निर्देश
Share:

अंतरराष्ट्रीय वेटलिफ्टिंग संघ (IWF) की ओर से अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक परिषद (आईओसी) को टोक्यो ओलंपिक क्वालिफिकेशन की निर्धारित समय सीमा 30 अप्रैल 2020 से आगे नहीं बढ़ाने का प्रस्ताव देने के बाद मीराबाई चानू और जेरमी लालरिनुनगा को ओलंपिक टिकट मिलना तय हो गया है. आईडब्लूएफ के प्रस्ताव को आईओसी की हरी झंडी मिलते ही मीराबाई और जेरमी के ओलंपिक टिकट पर मुहर लग जाएगी, लेकिन तीसरी वेटलिफ्टर राखी हलधर की ओलंपिक खेलने की उम्मीदें खत्म हो जाएंगी.

रिपोर्ट्स के अनुसार राखी के क्वालिफाई करने की उम्मीदें होंगी धूमिल: IWF ने 30 अप्रैल 2020  तक होने वाले छह ओलंपिक क्वालिफाइंग टूर्नामेंटों को कोरोना वायरस के चलते रद्द कर दिया है. IWF ने बीते दो दिनों तक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से चली बैठक में फैसला लिया कि अब इन टूर्नामेंटों को कराने की जरूरत है. 10 मार्च को जारी की गई पिछली रैंकिंग के अनुसार ही क्वालिफिकेशन निर्धारित कर दिया जाए. अब इस प्रस्ताव को आईओसी की हरी झंडी मिलना बाकी है. अगर वर्तमान रैंकिंग को आधार बनाया जाए तो मीराबाई चानू 49 किलो भार वर्ग में तीसरे स्थान पर आती हैं.

जानकारी के लिए हम बता दें कि ओलंपिक में एक भार वर्ग में एक ही देश की लिफ्टर को खेलना है. ऐसे में मीराबाई की रैंकिंग तीन बनती है. ऐसे में उनका ओलंपिक टिकट पक्का है. मीराबाई रियो ओलंपिक में भी खेली थीं. वहीं 67 किलो में जेरमी लालरिनुनगा कांटीनेंटल रैंकिंग में नंबर एक पर आते हैं. एशिया महाद्वीप से रैंकिंग में नंबर एक होने के चलते उन्हें भी ओलंपिक टिकट मिल जाएगा. 64 किलो में राखी हलधर भी क्वालिफाई करने की दावेदार हैं. वह कांटीनेंटल रैंकिंग में तीसरे स्थान पर चल रही हैं. क्वालिफाइंग टूर्नामेंट नहीं होने की स्थिति में उन्हें अपनी रैंकिंग सुधारने का मौका नहीं मिलेगा. ऐसे में उन्हें ओलंपिक टिकट से हाथ धोना पड़ेगा.

ऑल इंग्लैंड में ताइवानी खिलाड़ी हुआ कोरोना का शिकार, भारतीय शटलर हुए चिंतित

कोरोना का शिकार हुए क्रिकेटर Majid Haq

IPL 2020 के आयोजन को लेकर इस दिन होगी फ्रेंचाइजियों के साथ बोर्ड की बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -