प्राइवेट पार्ट में इचिंग की समस्या होने पर करे ये उपाय
प्राइवेट पार्ट में इचिंग की समस्या होने पर करे ये उपाय
Share:

बारिश के समय इचिंग की समस्या बढ़ जाती है और अगर इचिंग निजी अंगो में हो तो इसे कैसे ट्रीट किया जाए, इसकी जानकारी बहुत ही काम लोगो को होती है. ये समस्या वैसे तो आम है मगर इस पर ध्यान न दिया जाए तो यह गम्भीर बीमारी का रूप ले लेती है. इचिंग की समस्या इंफेक्शन, यौन जनित बीमारियों, मेनोपॉज के कारण भी हो सकती है. इस समस्या का निदान घर के किचन में ही मौजूद है.

निजी अंगो में इचिंग होने पर पानी में नमक मिला कर साफ करे, नमक से इंफेक्शन में राहत मिलती है. नीम की पत्तियों को उबाल कर ठंडा होने के बाद निजी अंगो को इस पानी से अच्छी तरह धो ले. इससे इचिंग में राहत मिलेगी. बोरिक एसिड एंटीसेप्टिक और एंटीफंगल गुणों से लैस होता है, इसे पानी में मिला कर इचिंग वाले हिस्से को धोए. नारियल तेल स्किन की ड्राइनेस से छुटकारा दिलाता है. इसमें एंटीमाइक्रोबियल होता हैजो इचिंग की समस्या से निजात दिलाने में मदद करता है.

इचिंग को ट्रीट करने के लिए दिन भर में पर्याप्त पानी का सेवन करे. पानी की कमी से भी इचिंग की समस्या होती है. जहां इचिंग की समस्या हो वहां हर किसी साबुन का इस्तेमाल करने से बचे.

ये भी पढ़े

सब्जिया भी पहुंचा सकती है सेहत को नुकसान

सिर्फ एक ड्रिंक रखेगा आपके दिल को स्वस्थ

आँखों की जलन को दूर करती है तुलसी की पत्तिया

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -