इटली ने अर्थव्यवस्था का समर्थन करने के लिए 40 बिलियन यूरो पैकेज को दी मंजूरी
इटली ने अर्थव्यवस्था का समर्थन करने के लिए 40 बिलियन यूरो पैकेज को दी मंजूरी
Share:

इटली ने गुरुवार को 48.8 बिलियन अमरीकी डालर के नए आर्थिक प्रोत्साहन के बराबर 40 बिलियन यूरो को मंजूरी दी और प्रधान मंत्री मारियो ड्रैगी ने कहा कि कोरोनोवायरस संकट को कम करने के साथ उन्हें उम्मीद है कि अब और आवश्यकता नहीं होगी। अतिरिक्त खर्च, जो कर राहत और व्यवसायों को अनुदान देता है, पहले से ही अप्रैल में सरकार के सार्वजनिक वित्त लक्ष्यों में शामिल था और इस साल बजट घाटे को राष्ट्रीय उत्पादन का 11.8%, 2020 में 9.5% से चलाएगा। 

नए राहत उपाय प्रधान मंत्री मारियो ड्रैगी ने गुरुवार को घोषणा की, जिसमें कंपनियों को 17 बिलियन यूरो की वित्तीय सहायता और व्यापार ऋण सहायता के लिए 9 बिलियन यूरो शामिल हैं। सबसे कमजोर श्रमिकों और बेरोजगार लोगों का समर्थन करने के लिए विभिन्न उपायों के साथ, एक और 4 बिलियन यूरो श्रम बाजार के लिए नियत किए जाएंगे। इसके अलावा, पैकेज 370,000 और स्वरोजगार श्रमिकों को वित्तीय सहायता भी देगा। 

हालांकि, प्रधान मंत्री ने चेतावनी दी कि देश तब तक "निरंतर विकास" तक नहीं पहुंचेगा, जब तक कि राष्ट्रीय पुनर्प्राप्ति और लचीलापन योजना (पीएनआरआर), जो ज्यादातर यूरोपीय संघ (ईयू) पुनर्प्राप्ति कार्यक्रम के माध्यम से वित्त पोषित है, लागू होना शुरू नहीं होता है। उन्होंने कहा कि चल रही कोरोनावायरस टीकाकरण योजना उदारवादी आशावाद के पीछे एक मुख्य चालक थी। आधिकारिक आंकड़ों से पता चलता है कि गुरुवार तक देश भर में 29 मिलियन से अधिक टीकों की खुराक दी गई थी और 9.3 मिलियन लोगों को पूरी तरह से प्रतिरक्षित किया गया था। कोरोना टीकाकरण योजना की सफलता हमें 'परिकलित जोखिम' के तहत फिर से खोलने की अनुमति दे रही है और अगर हम महामारी को हराते हैं, तो देश विकास की ओर वापस जाने वाला है।

11 दिनों के खुनी संघर्ष के बाद इजराइल-हमास में हुआ युद्धविराम, फिलिस्तीनियों ने मनाया जश्न

यूरोपीय संघ ने 1.8 बिलियन वैक्सीन खुराक के लिए बायोएनटेक-फाइजर के साथ शुरू किया काम

कोरोना के चलते रद्द हुआ आगामी सिंगापुर रक्षा शिखर सम्मेलन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -